जगदीप धनखड़ जब राज्यपाल के पद से हटेंगे, तब उन पर FIR दर्ज की जाएगी-TMC सांसद कल्याण बनर्जी

कोलकाता 25 मई: हुगली में एक कार्यक्रम के दौरान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि जगदीप धनखड़ जब राज्यपाल के पद से हटेंगे, तब उन पर एफ आई आर दर्ज की जाएगी.

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि उन्हें मालूम है कि संविधान के अनुसार किसी भी राज्य के वर्तमान राज्यपाल के खिलाफ कोई भी आपराधिक मुकदमा नहीं दर्ज किया जा सकता, लेकिन जब जगदीप धनखड़ अपने पद से सेवानिवृत्त होंगे तब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उन्हें भी प्रेसीडेंसी जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगाटीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ तृणमूल समर्थक राज्य के हर थाने में धर्म के नाम पर हिंसा फैलाने और भाजपा की तरफ से राजनीति करने के मामले का आरोपी बनाकर लिखित अभियोग दायर करें.
टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने यह भी कहा कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ जेल में उनके साथ भाजपा के देशभर के कई दिग्गज नेता भी होंगे. कल्याण बनर्जी ने टीएमसी के नेताओं गिरफ्तारी के लिए सीधे-सीधे राज्यपाल जगदीप धनखड़ को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि यह पूरी तरह से राज्यपाल की साजिश है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना मैनेजमेंट फेल बताते हुए टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में देश की जनता प्रधानमंत्री मोदी को बुरी तरह से पराजित करके दूसरे स्वतंत्रता संग्राम का शंखनाद करेगी, पीएम कोरोना से देश की जनता की रक्षा करने में पूरी तरह से विफल रहे.

इस बीच हुगली से बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से वाई कैटेगरी सुरक्षा को हटाने की मांग की. लॉकेट चटर्जी ने कहा था कि बंगाल में चारों ओर भाजपा के लोग हिंसा का शिकार हो रहे हैं, ऐसी विकट परिस्थिति में उन्हें अपनी जान से ज्यादा बंगाल की जनता और महिलाओं की जान की ज्यादा कीमत है. उनकी सुरक्षा हटा ली गई है

Spread the word