कोरोना आपदा में राहत देने माकपा पार्षद की पहलकदमी पर मिले कई परिवारों को राशन कार्ड

कोरबा 30 अप्रैल। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने नगर निगम और जिला प्रशासन से मांग की है कि निगम क्षेत्र के हजारों परिवारों के लंबित राशन कार्ड शीघ्र प्राथमिकता से बनाकर दिए जाएं, ताकि लॉक डाउन से प्रभावित परिवारों को केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा घोषित मुफ्त राशन का लाभ मिल सके। माकपा ने कहा है कि जिले में लॉक डाऊन बढ़ाने के कारण असंगठित मजदूरों और ग्रामीण गरीबों के बीच आजीविका का संकट खड़ा हो गया है और वे भुखमरी का शिकार हो रहे हैं तथा सूदखोर महाजनों के चंगुल में फंस रहे हैं।

माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने बताया कि लोग कोरोना से कम, भुखमरी से ज्यादा मारेंगे। आम जनता की इस समस्या को ध्यान में रखकर मोंगरा वार्ड की माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर के नेतृत्व में माकपा कार्यकर्ता जरूरतमंद लोगों का राशन कार्ड बनवा कर घर-घर तक पहुंचा रहे हैं, जिससे वे आने वाले महीने में भरण-पोषण के लिए खाद्यान्न प्राप्त कर सके।

उन्होंने बताया कि माकपा कार्यकर्ता जवाहर सिंह कंवर, आनंद धांधी, श्याम यादव, संजय यादव आदि पुरैना, मडवाढोढ़ा, बांकी बस्ती, गंगानगर आदि गांवों में जाकर ग्रामीणों से मिलकर समस्याओं से रू-ब-रू होने के साथ ही उन्हें कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर की आक्रामकता और सांघातिकता क प्रति भी जागरूक कर रहे हैं और बाहर निकलने पर दो मास्क पहनने और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी सलाह दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि माकपा कार्यकर्ता इस लॉक डाऊन में भी ग्रामीणों की व्यक्तिगत और सामूहिक समस्याओं का समाधान करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, ताकि उन्हें घरों से बाहर न निकलना पड़े।

Spread the word