नक्सलियों ने जिसका उपयोग किया वो ट्रेक्टर किसका है? क्यों नहीं ढूंढ रही पुलिस?

जगदलपुर 7 अप्रैल । बीजापुर जिले के तर्रेम इलाके में हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों द्वारा ट्रैक्टर का उपयोग मारे गये एवं घायल नक्सलियों को ले जाने के लिए किया गया है। यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि जिस ट्रैक्टर का नक्सलियों द्वारा उपयोग किया गया था, आखिरकार वह ट्रैक्टर किसका था? पुलिस उस ट्रैक्टर मालिक की पतासाजी कर कई रहस्य से पर्दा उठा सकती है और पुलिस को कई सबूत के साथ शहरी मददगारों के नामों का भी खुलासा हो सकता है।

ज्ञातव्य हो कि बीजापुर के तर्रेंम इलाके में हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हुए है। पुलिस द्वारा दर्जनभर नसलियों के मारे जाने एवं घायल होने का दावा किया गया है। नक्सलियों द्वारा ट्रैक्टर की सहायता से शव एवं घायल नक्सलियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। जिस ट्रैक्टर का नक्सलियों द्वारा उपयोग किया गया है उस ट्रैक्टर के मालिक तक पहुंचने में पुलिस अब तक कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। पुलिस उस ट्रैक्टर के मालिक तक पहुंचकर मामले की पड़ताल करे तो कई महत्वपूर्ण सुराग भी पुलिस के हाथ लग सकते है।

जानकारों के अनुसार उस नक्सल प्रभावित इलाके में गिनती के ट्रैक्टर है। इसलिए पुलिस को पतासाजी करने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। ऐसी खबर है कि उन ट्रैक्टर के पीछे कई राज छिपे है जो पुलिस को नक्सलियों के मददगारों तक पहुंचने में भी मदद मिल सकती है। जबकि घटना के चार दिन बाद भी पुलिस उस ट्रैक्टर मालिक की पतासाजी करने में रूचि नहीं दिखा रही है।

Spread the word