टीपी नगर अग्निकांड : चेम्बर ऑफ कॉमर्स कलेक्टर को सौंपेगा ज्ञापन

कोरबा 29 जून। आज जिला चेम्बर ऑफ कॉमर्स कार्यालय, चेम्बर भवन में चेम्बर के पूर्व एवं वर्तमान पदाधिकारियों के संरक्षण में जिले के सभी व्यापारियों की बैठक कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स, टी.पी. नगर, कोरबा में दिनांक 19 जून 2023 को हुई आगजनी की घटना के सम्बंध में आयोजित हुई जिसमें चेम्बर के पूर्व एवं वर्तमान पदाधिकारी सहित सैकड़ों की संख्या में व्यापारी उपस्थित हुए। जिसमें आगजनी की घटना से प्रभावितों ने अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए चेम्बर से सहयोग की उम्मीद जताई। जिस पर चेम्बर के अनेक सदस्यों ने अपने सुझाव व विचार व्यक्त किए। अंत में चेम्बर ने अग्निकाण्ड प्रभावितों को तत्काल राहत देने हेतु 23 सदस्यीय आपदा समिति का गठन किया।
चेम्बर ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 30 जून शुक्रवार को कोरबा कलेक्टर से मिलकर एक ज्ञापन सौंपा जायेगा जिसमें कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार में कहा गया है कि प्रशासन द्वारा अग्निकाण्ड की जॉंच में दुकानदारों को ही दोषी करार देने की चर्चा है। जिस पर चेम्बर ने कलेक्टर महोदय से आग्रह किया है कि आगजनी की शुरूआत सी.एस.ई.बी. के द्वारा लगाये गए जंक्शन बॉक्स में शॉर्ट सर्किट से हुई। पूर्व में भी उसी स्थान पर आग लग चुकी थी, जिसकी सूचना सी.एस.ई.बी. को दी गई थी। समय पर रखरखाव नहीं करने के चलते पुनः जंक्शन बॉक्स में शॉर्ट सर्किट से दुर्भाग्यपूर्ण आगजनी की घटना घटी। जिसमें व्यापारी वर्ग निर्दोष है।
चेम्बर ने सभी व्यापारियों से अपील की है कि 30 जून को सुभाष चौक, निहारिका रोड में दोपहर 3ः30 बजे एकत्रित होकर जिलाधीश महोदय को ज्ञापन सौंपने में उपस्थिति दर्ज कराकर अपनी एकता का परिचय दें।

आपदा समिति में जिला चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज के पूर्व अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल, वर्तमान अध्यक्ष योगेश जैन, महामंत्री विनोद अग्रवाल, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश रामानी, उपाध्यक्ष आर.पी. तिवारी, नितीश डालमिया, हरविंदर सिंह पुन्नू, प्रेमचंद जैन, विकास अग्रवाल, रामसेवक अग्रवाल, परसराम रामानी, विजय अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, जयंत अग्रवाल, महेश अग्रवाल, नरेन्द्र अग्रवाल, विजय पोपटानी, प्रेम मदान, गोपाल केडिया, मोहनलाल अग्रवाल, विक्रम अग्रवाल, नितिन गुप्ता, विनोद कुमार सिन्हा शामिल हैं।
इस बैठक में उपरोक्त व्यापारियों के साथ ही चेम्बर के पूर्व अध्यक्ष मुरलीधर माखीजा, श्रीकांत बुधिया, सुमेरमल डालमिया, अशोक मोदी, हितानंद अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, राजन बर्नवाल, अनिल अग्रवाल, प्रेमचंद जैन, अमीन पारेख, एस.के. सिल्ला, शंकर अग्रवाल, कन्हैयालाल कलवानी, आलोक अग्रवाल, नितिन सब्बरवाल, प्रकाशचंद्र जैन, नितिन विजय चतुर्वेदी, सत्येन्द्र पूरी सहित सैकड़ों व्यापारी उपस्थित थे। बैठक का संचालन महामंत्री विनोद अग्रवाल ने किया।
उक्त जानकारी चेम्बर के उपाध्यक्ष विनोद कुमार सिन्हा ने दी।

Spread the word