मुड़ापार कोल डायवर्शन रोड का नवनिर्माण कार्य ठंडे बस्ते में

कोरबा 10 मई। मुड़ापार कोल्ड डायवर्सन रोड की बदहाली के कारण वाहन चालकों के साथ.साथ आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। नगर निगम ने संकेत दिए थे कि मार्च तक इसके रिनोवेशन का प्रस्ताव बनाने के साथ अगला काम शुरू कर दिया जाएगा लेकिन 2 महीने बीतने के बाद भी आता पता नहीं है।   

शहर में प्रवेश किए बिना भारी वाहनों को गंतव्य के लिए भेजने के उद्देश्य से कई वर्ष पहले कोरबा में विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण के द्वारा कोल डायवर्शन रोड तैयार की गई थी। तुलसी नगर से स्टेडियमए सीएसईबी चौक होते हुए महाराणा प्रताप प्रतिमाए मुड़ापारए अमरिया के रास्ते इसे इमलीडुग्गु गोमाता चौराहा मैं कनेक्ट किया गया है। वाहनों का दबाव बढऩे के कारण पैसा रही समस्या को देखते हुए पूर्व कलेक्टर रजत कुमार के कार्यकाल में जिला खनिज ने आज रजत कुमार के कार्यकाल में जिला खनिज न्यास से इसका नवनिर्माण कराया गया था उस समय 18 करोड़ की राशि खर्च की गई। समय बीतने के साथ और लाखों की संख्या में वाहनों के यहां से पार होने पर सड़क की दुर्गति हो गई। वर्तमान में पूरे रास्ते में सड़क कम और गड्ढे ज्यादा नजर आ रहे हैं। इस स्थिति में आवाजाही के दौरान वाहन फ़स जाते हैं और चालकों की परेशानियां बढ़ जाती हैं।   

लंबे अरसे से इस प्रकार की दुश्वारियां यहां पर कायम है। इसे लेकर नगर निगम का ध्यान आकर्षित कराया जाता रहा है लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। 3 महीने पहले इस मामले को लेकर अब पूछताछ हुई थी, तब नगर निगम के कार्यपालन अभियंता के द्वारा के द्वारा कहा गया था कि अधिकतम मार्च तक इस रास्ते को डामरीकरण करा दिया जाएगा। इसके लिए दो करोड़ का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है। समय गुजरने पर भी रास्ते की बदहाली जस की तस मौजूद है और इस रास्ते का उपयोग करने वाला वर्ग परेशान है।

Spread the word