ट्रेन से कटे और नहर में डूबे व्यक्ति की हुई पहचान

कोरबा 16 अप्रैल। साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के कोरबा-चांपा रेल सेक्शन पर ट्रेन से कटे और कनकी क्षेत्र में नहर में डूबे व्यक्ति की पहचान आखिरकार कर ली गई है। घटना के बाद दोनों के बारे में कोई पता नहीं चल सका था। आसपास के लोगों को खबर देने के बाद फोटो जारी की गई थी। अब इस मामले में जांच शुरू की गई है। स्पष्ट होना बाकी है कि संबंधित लोग दुर्घटना में मृत हुए या उन्होंने खुदकुशी की।   

सरगबुंदिया रेलवे स्टेशन में मालगाड़ी से कटकर जान देने वाले व्यक्ति की शिनाख्त पुलिस ने कर ली है। मृतक का नाम नत्थु सिंह है जो ग्राम फत्तेगंज का निवासी था। शुक्रवार की शाम उरगा थानांतर्गत सरगबुंदिया रेलवे स्टेशन में पटरियों के बीच एक व्यक्ति की लाश कटी हुई पाई गई थी। मालगाड़ी की चपेट में आने से उसकी मौत हुई थी। उसका शरीर दो हिस्सों में विभाजित हो गया था। रेल कर्मियों के द्वारा इस बारे में जीआरपी और आरपीएफ को अवगत कराया गया था। कई स्तर पर की गई कोशिश के बाद उसकी पहचान ग्राम फत्तेगंज निवासी नत्थु सिंह के रुप में की गई। पुलिस ने मर्ग कायम करने के साथ शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वह दुर्घटनावश ट्रेन के नीचे आ गया या उसने खुदकुशी कीए यह पता नहीं चल सका है।   

इसी तरह एक अन्य घटना में उरगा थानांतर्गत ग्राम कनकी के पास नहर में तैरते हुए मिले युवक की लाश की पहचान वीर सिंह के रूप में की गई है। वह ग्राम खैरभावना का निवासी था और 11 अप्रैल से लापता था। परिजनों के द्वारा इस संबंध में उरगा पुलिस को सूचित किया था। इस पर अगली कार्रवाई शुरू की गई। पुलिस और अन्य लोग उसे खोजने में लगे हुए थे। इस बीच चार दिन पहले उसका शव मिला। कई घंटे पानी के संपर्क में रहने से शव काफी विकृत हो गया था और पहचान में दिक्कत आ रही थी। पुलिस ने इस दौरान आसपास के क्षेत्रों में शव की फोटो भेजी और कुछ दिनों में लापता लोगों के बारे में जानकारी एकत्र की। इस आधार पर मालूम चला कि खैरभौना का एक व्यक्ति लापता है और उसकी तलाश की जा रही है। कपड़े और अन्य चीजों से परिजनों ने उसे पहचान लिया। उरगा पुलिस ने दोनों मामलों में मर्ग कायम करने के साथ शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Spread the word