मतगणना के बाद चुने गए को-आपरेटिव के सदस्य

कोरबा 25 दिसंबर। एसईसीएल इम्पलाइज को-आपरेटिव थ्रिफ्ट सोसायटी के संचालक मंडल सदस्यों के चुनाव परिणाम दूसरे दिन सुबह घोषित हो सका। पूरी रात मतगणना करने के पश्चात प्रत्याशियों के मध्य मची कशमकश के बाद चुनाव अधिकारी ने विजयी प्रत्याशियों के नाम घोषित किए।

को-आपरेटिव सोसायटी के संचालक मंडल के 11 सदस्यों के लिए चुनाव होना था, पर तीन सदस्य के निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद आठ पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया पूरी की गई। गुरूवार को शाम पांच बजे तक गहमागहमी के मध्य मतदान हुआ। इसके एक घंटे बाद मतपत्रों की गड्डी बनाने का काम शुरू हुआ। तदुपरांत रात 10 बजे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई। चुनाव अधिकारी एलएन जायसवाल की अगुवाई में सहायक चुनाव अधिकारियों गुरूवार की पूरी रात मतगणना की और सुबह आठ बजे परिणाम घोषित किया। इसमे सामान्य वर्ग के चार, अन्य पिछड़ा वर्ग के तीन व अनुसूचित जनजाति वर्ग के एक प्रत्याशी के मतों की गणना की। सामान्य वर्ग में खड़े 19 प्रत्याशी में सर्वाधिक 748 मत कुसमुंडा के हर्षवर्धन शर्मा को मिले। इसके बाद 156 मतों का अंतर रहा और दूसरे प्रत्याशी रामलाल साहू ने 592 मतों से जीत हासिल की। पूरी रात चली मतगणना के दौरान सभी प्रत्याशी स्थल पर ही डटे रहे और सुबह आठ बजे चुनाव अधिकारी जायसवाल ने अधिकृत तौर पर परिणाम घोषणा की, तब समर्थको में खुशी की लहर व्याप्त हो गई और वापस अपने घर लौटे। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि को-आपरेटिव सोसायटी के 4122 सदस्य हैं, पर मतदान में 1917 सदस्यों ने ही भाग लिया। सामान्य वर्ग में 63 मत अवैध घोषित हुए।
सोसायटी संचालक मंडल में जिन सदस्यों ने जीत हासिल की, उनमें सामान्य वर्ग से हर्षवर्धन शर्मा, रामलाल साहू, डीके सरनाइक, हरनारायण केशरवानी, मधुलिका, अनुसूइया देवी, अन्य पिछड़ा वर्ग से श्याम सुंदर कैवर्त, रामनारायण साहू, दिनेश कुमार साहू, अनुसूचित जनजाति वर्ग से निर्मल सिंह राज, अनुसूचित जाति वर्ग से दूजराम शामिल हैं। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि दूजराम, अनुसूइया व मधुलिया पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके थे।

को-आपरेटिव संचालक मंडल सदस्यों के रिक्त पदों पर सहयोजन 26 दिसंबर को किया जाएगा। इसके बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व अन्य प्रतिनिधियों के निर्वाचन की सूचना 27 दिसंबर को शुरु होगी और विभिन्न प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके बाद एक जनवरी को दोपहर एक से शाम चार बजे सोसाइटी कार्यालय में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों का चुनाव किया जाएगा।

Spread the word