नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रारंभिक वोटर लिस्ट प्रकाशित

25 तक कर सकेंगे दावा आपत्ति, 297 पोलिंग बूथ होंगे नगर निगम क्षेत्र में

कोरबा 16 अक्टूबर। कोरबा जिले में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां शुरु हो गई है। 67 वार्डों के लिए कोरबा निगम क्षेत्र में कुल 297 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। बुधवार को निर्वाचन नामावली का प्रकाश कर दिया गया है। 23 अक्टूबर तक दावा आपत्ति मंगाए गए हैं। 23 अक्टूबर के बाद आगे की प्रक्रिया शुरु की जाएगी।

नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी शुरु हो गई है। निर्वाचन विभाग साल के अंत में या फिर नए वर्ष में प्रस्तावित चुनाव को संपन्न कराने को लेकर अपनी तैयारियों को अंजाम देना शुरु कर दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बुधवार को जिला निर्वाचन विभाग ने निर्वाचन नामावली का प्रकाशन कर दिया है। 23 अक्टूबर तक दावा आपत्ति मंगाए गए है। दावा आपत्ति मंगाए जाने के बाद मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया,कि नगर निगम कोरबा के 67 वार्डों के लिए 297 मतदान केंद्रो में निर्वाच्ल का कार्य संपन्न कराया जाएगा। चुनाव की प्रक्रिया को पारदर्शी और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाएगा ताकी किसी तरह की विवाद की स्थिती निर्मित ना हो सके।

प्रशासन के साथ ही राजनीतिक दल भी चुनाव की तैयारियों में जुट गए है। बैठकों का दौर शुरु हो गया है और प्रत्याशी चयन को लेकर भी माथ पच्ची शुरु कर दी गई है। उम्मीद जताई जा रही है,कि इस बार नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव एक साथ संपन्न होंगे। वहीं महापौर का चुनाव भी इस बार प्रत्यक्ष रुप से होगा।

Spread the word