गाय की हत्या मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

दुष्कृत्य में शामिल लोग बताए जा रहे कन्वर्टेट

कोरबा 14 अक्टूबर। जिले के लामपहाड़ में रविवार को एक गौवंश की हत्या करने के साथ कई लोगों ने उसके मांस का भक्षण किया। कुछ घंटे बाद इस बात की खबर आसपास में फैली। क्षेत्र के हिंदू संगठनों के दबाव पर इस मामले में लेमरू पुलिस ने पशुक्रूरता हत्याचार अधिनियम के अंतर्गत अपराध दर्ज किया। प्रकरण में चार आरोपियों को गिरफ्तार करने की जानकारी मिली है। जबकि प्रकरण में संलिप्त लोगों की संख्या कहीं ज्यादा बताई जा रही है।

मामला रविवार के पूर्वान्ह 11 बजे के आसपास का बताया जा रहा है। लेमरू से 15 किलोमीटर दूर लामपहाड़ क्षेत्र में कई लोगों ने मिलकर एक गौवंश की न केवल हत्या कर दी बल्कि उसके मांस को खाया। इलाके के काफी लोग इसमें शामिल रहे। इस तरह की जानकारी उजागर हुई है। जैसे ही इस बारे में पता चला संबंधित क्षेत्र के अनेक गांव में रहने वाले लोगों ने तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिनके लिए गौवंश का विशेष महत्व है। उनके द्वारा आसपास और जिला मुख्यालय में सक्रिय हिंदू संगठनों को मामले से अवगत कराया गया। काफी इंतजार के बाद पुलिस ने इस घटना को लेकर अपराध दर्ज किया। बताया गया कि चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं जिनकी भूमिका का पता चला।

इसके बाद पुलिस ने हरकत में आकर कार्रवाई की। जानकारों का कहना है कि पूरी घटना में शामिल लोगों की संख्या अधिक है इसलिए उन सभी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध करने के साथ अगली कार्रवाई पुलिस को करना चाहिए। जानकारी तो यह भी मिल रही है कि नाम पहाड़ क्षेत्र में जंगल के भीतर आए दिन इस प्रकार की घटनाएं होती हैं और उसके बाद गोमांस को बालको नगर से होते हुए कोरबा वह आगे भेज दिया जाता है। इन सूचनाओं को बल इसलिए मिल रहा है क्योंकि पिछले वर्ष कोरबा के मोती सागर पर क्षेत्र में एक संगठन ने ऐसे ही मामले को पकड़ा था जिसके बाद पुलिस ने वहां पर दबी दी और फ्रीजर से बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामान को जप्त भी किया। संगठनों ने हालिया घटनाक्रम को लेकर मांग की है कि इस प्रकार के कृत्य में जो गिरोह शामिल है उसका पता करने के साथ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

बाक्स
घंटाघर क्षेत्र में बुलेट की ठोकर से गाय की मौत
सिविल लाइन पुलिस थाना क्षेत्रांतर्गत घंटाघर क्षेत्र में पिछली रात हुई घटना में एक गाय की मौत हो गई। बताया गया कि बेलगाम दौड़ रही एक बुलेट ने इस क्षेत्र में मौजूद गाय को अपनी चपेट में ले लिया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कुछ ही देर में गाय ने दम तोड़ दिया। घटना के फुटेज आसपास के सीसीटीवी में कैद हुए हैं। बताया गया कि मामले की जानकारी होने पर गौ सेवा क्षेत्र में काम करने वाले संगठन के लोग यहां पहुंचे और गाय को हटवाया। आज सबेरे उसका अंतिम संस्कार किया गया।

Spread the word