श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन विजयदशमी पर आयोजित कार्यक्रम में हुए सम्मिलित

समितियों की मांग पर विभिन्न पंडालों में विकास कार्यों के लिए राशि की घोषणा

कोरबा 14 अक्टूबर। जिले में असत्य पर सत्य और अधर्म पर धर्म की विजय का महापर्व विजयादशमी दशहरा पर्व धूमधाम से मनाया गया। जैलगांव के लाल मैदान से लेकर शहर के आरपी नगर फेस वन, पुरानी बस्ती, मुड़ापार समेत सभी प्रमुख स्थानों में आयोजित विजयदशमी के पर्व पर मंत्री श्री लखनलाल देवांगन मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए। इस अवसर पर रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतलों का दहन किया गया। ऊर्जाधानी के लाल मैदान में में सबसे ऊंचे 110 फीट ऊंचे रावण का पुतला जलाया गया। इससे पहले मंत्री श्री देवांगन ने भगवान श्री राम सेना की पूजा अर्चना की।

इसी तरह मंत्री श्री देवांगन दर्री मुख्य मार्ग स्थित मंगल भवन में आयोजित भव्य दशहरा उत्सव में सम्मिलित हुए, मंत्री श्री देवांगन ने विधिवत पूजन की। समिति के प्रमुख जनों की मांग पर मंत्री श्री देवांगन ने मंगल भवन के विस्तार सहित अन्य विकास कार्यों के लिए स्वीकृति की घोषणा की। दर्री से मंत्री श्री देवांगन राजेंद्र प्रसाद नगर फेस 01 के विशाल दशहरा प्रांगण में हजारों के भीड़ के बीच पहुंचकर जय जय श्री राम का उद्घोष कर कहा कि अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक, विजयादशमी का यह पर्व सभी को अपने अंदर की बुराइयों को समाप्त कर धर्म और मानवता के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है। प्रभु श्री राम सभी आप का कल्याण करें। इस अवसर पर समिति के प्रमुख जनों ने सामुदायिक भवन के निर्माण की मांग की, जिसपर मंत्री श्री देवांगन ने कहा की अगले दशहरा उत्सव से पहले निर्माण पूरे हो जाएंगे, इसके लिए 25 लाख रुपए की स्वीकृती की घोषणा की। इसके बाद मंत्री श्री देवांगन पुरानी बस्ती स्थित रानी रोड पर आयोजित दशहरा उत्सव में शामिल हुए। जहां मंत्री ने बुराई और अहंकार के प्रतीक रावण का दहन कर सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी।

इसी तरह मंत्री श्री देवांगन मुड़ापार बाजार में आयोजित विशाल दशहरा उत्सव में सम्मिलित हुए। मंत्री श्री देवांगन ने कहा की मुड़ापार का दशहरा उत्सव विगत 50 वर्षों से मनाया जा रहा है। मंत्री श्री देवांगन ने पंडाल निर्माण की सहर्ष घोषणा की। इसके बाद मंत्री श्री देवांगन भीड़ के बीच पहुंचकर सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने रिमोट का बटन दबाकर रावण दहन किया।

Spread the word