नहर में कूदी किशोरी चार दिन बाद मिली मृत स्थिति में

कोरबा 11 अक्टूबर। काफी समय से परेशान चल रही एक किशोरी ने समस्या से छुटकारा पाने के लिए बायीं तट नहर में छलांग लगा दी थी। 4 दिन बाद वह मृत स्थिति में मिली हैं। पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

परिजनों से पूछताछ के बाद इस मामले में अगली कार्रवाई की जाएगी। मृतका की पहचान 15 वर्षीय एकता मरावी के रूप में की गई है जो कोरबा के मानिकपुर चौकी अंतर्गत वाल्मिकी अंबेडकर नगर की रहने वाली थी। बुधवार को शाम वह पावर हाउस रोड से स्टेशन जाने वाले मार्ग पर हसदेव लेफ्ट बैंक कैनाल मैं कूद गई थी। यह सब एकाएक हुआ था। घटनाक्रम के दौरान किशोरी को ऐसा करते पॉइंट ड्यूटी पर मौजूद एक ट्रैफिक कांस्टेबल ने देख लिया था। जिस पर उसने किशोरी को बचाने के लिए फौरन नहर में छलांग लगा दी। लेकिन नहर के तेज बहाव में किशोरी को उस समय नहीं खोजा जा सका। जानकारी सार्वजनिक होने पर आसपास के गोताखोरों को भी सक्रिय किया गया था कि किशोरी को बचाया जा सके लेकिन इसके कोई नतीजे नहीं आ सके। लेकिन जांच का काम लगातार चल रहा था। चार दिन बीतने पर एकता के बारे में जानकारी मिली लेकिन यह नकारात्मक रही। पता चला कि रायगढ़ जिले की खरसिया क्षेत्र अंतर्गत बरगढ़ में कैनाल की ब्रांच में झाडियों में उसका शव मिला है। आसपास के लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी इसके कुछ देर बाद स्पष्ट हुआ कि यह वही किशोरी है जो कोरबा में कुदी हुई थी। इसकी जानकारी यहां दी गई जिसके बाद परिजन रवाना हुए। बताया गया कि इस मामले में मर्ग कायम किया गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट और आगे की जांच पड़ताल में प्राप्त होने वाले तत्वों के आधार पर कार्यवाही करने की बात कही है।

जानकारी यह भी मिली है कि घटना दिवस को किशोरी अपने एक परिचित युवक के साथ निकली थी और कुछ घंटे बाद उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। कहा जा रहा है यह किसी कारण से उस पर बार-बार आर्थिक जरूरत की पूर्ति के लिए दबाव बनाया जा रहा था, जिससे वह मुश्किल में थी। माना जा रहा है कि पुलिस इस प्रकरण में इन सभी तथ्यों को शामिल कर सकती है।

Spread the word