सिरगिटटी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर चोरी के आरोपियो को किया गिरफ्तार.. 27 लाख रूपये का माल जप्त

चोरी गये मशरूका के साथ कुल 27 लाख रूपये का माल जप्त

एक अन्य प्रकरण में 1,50,000 रूपये के सोना चांदी की भी हुई जप्ती

थाना सिरगिट्टी ने कुल 28,50,000 रूपये का मशरूका किया जप्त

नाम आरोपी

  1. प्रेम यादव पिता सुकलाल यादव, उम्र 19 साल, साकिन ग्राम रिस्दा परसापारा, थाना मस्तुरी, बिलासपुर
  2. अमन रात्रे पिता राकेश रोशन रात्रे, उम्र 19 साल, साकिन ग्राम रिस्दा परसापारा, थाना मस्तुरी, बिलासपुर
  3. जैन जोशी उर्फ कुकरी पिता कलेश्वर जोशी, उम्र 27 साल, साकिन ग्राम रिस्दा थाना मस्तुरी, बिलासपुर
  4. मोह. इमरान पिता स्व. मुसीर, उम्र 40 साल, साकिन गाजी नगर, बीरगांव, रायपुर
  5. विनिश चन्द्र वर्मा पिता श्री हरीश चंन्द्र वर्मा, उम्र 40 साल, निवासी शुक्रवारी बाजार, थाना गुढियारी, जिला रायपुर
  6. एक अपचारी बालक

बिलासपुर 13 अगस्त. प्रार्थी रिषभ जलान ने लिखित आवेदन पेश कर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसकी नव निर्मित फेरोएलाईज कंपनी ग्राम सिलपहरी मे स्थित है जिसके बिजली सप्लाई के लिए रखे तांबे के 24 बंडल मे से 12 बंडल तार को अज्ञात चोर के द्वारा चोरी कर लिया गया है। लिखित आवेदन पर अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये थाना प्रभारी विजय चौधरी ने तत्काल तीन टीमो को अलग अलग टास्क के साथ रवाना किया। प्रकरण के कायमी पश्चात 24 घंटे के अंदर 100 से अधिक सीसीटीव्ही फुटेज का अवलोकन किया गया एवं ह्युमन इंनटेेलिंजस का भी उपयोग किया गया।

सटिक ह्युमन इंनटेेलिंजस के माध्यम से चार चोर पुलिस के हत्थे चढ गये जिनसे पुछताछ पर रायपुर से कबाडी द्वारा ग्राम रिशदा आकर माल ले जाने का पता चला। परन्तु पकड़े गये आरोपी गाड़ी का नंबर नही बता पा रहे थे। सिरगिट्टी पुलिस टीम सीसीटीवी के माध्यम से पीछा करते हुये रायपुर कबाड़ी के घर तक पहुंच गई जहां घटना में उपयोग की गई गाड़ी खडी मिली। सिरगिट्टी पुलिस को खरीददार कबाड़ी इमराज रजा को पकडने में सफलता मिली जिसके निशांदेही पर एक अन्य खरीददार विनिश चंद वर्मा को भी माल के साथ धर दबोचा गया।

ग्रमा रिस्दा थाना मस्तुरी से गिरफ्तार आरोपियो के कब्जे से एक पीकअप वाहन, दो मोटर सायकल जप्त किये गये तथा रायपुर से चोरी का माल खरीदने वाले आरोपियो के कब्जे से चोरी किये गये मशरूका के शत प्रतिशत बरामदगी के साथ साथ घटना में प्रयुक्त ब्रेजा गाडी को जप्त किया गया। जप्त किये गये कुल मशरूका की कीमत 27 लाख रूपये है।

इसी प्रकार कुछ दिन पूर्व सिरगिट्टी पुलिस को एक चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी जिसमें जिले समेत दिगर राज्य के चोरियो का भी खुलासा हुआ था। उक्त प्रकरण में भी सिरगिट्टी पुलिस द्वारा 1,50,000 रूपये के सोना चांदी को आरोपी शेखर सोनी निवासी सरकण्डा के कब्जे से जप्त किया गया। थाना सिरगिट्टी द्वारा दोनो प्रकरणो को मिलाकर कुल 28,50,000 रूपये की मशरूका को जप्त किया गया है। प्रकरण में कुल 5 आरोपियो व एक अपचारी बालक को दिनांक 11.08.2024 को विधिवत् गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

प्रकरण की उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सिरगिटटी निरीक्षक विजय चौधरी, सउनि सउनि रमेश ध्रुव, सउनि विरेन्द्र नेताम, प्र.आर. विजय शर्मा, आर. केशव मार्को, मनीष सिंह, पवन बंजारे, सज्जू अली, रवि शंकर यादव, मनोज बघेल, आकाश मनहर की अहम भूमिका रही।

Spread the word