विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती, आवेदन 9 अगस्त तक

गुरुग्राम विश्वविद्यालय में नवीनतम वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी पोस्ट में नीचे स्टेप बाय स्टेप बताई जा रही है। पोस्ट में उपलब्ध करवाई गई जानकारी चेक करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

विश्वविद्यालय में नई वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 12 जुलाई 2024 से प्रारंभ कर दिए गए हैं। जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 9 अगस्त 2024 रखी गई है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निर्धारित की गई समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। क्योंकि निर्धारित की गई समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

विश्वविद्यालय में नई वैकेंसी के लिए आयु सीमा

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 55 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन को आधार मानकर की जाएगी। अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।

विश्वविद्यालय में नई वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क ₹2000 रखा गया है। जबकि एससी बीसी ईएसएम एवं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है एवं राज्य के पीडब्ल्यूडी आवेदन कर्ता के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान आवेदन फॉर्म भरते समय ऑनलाइन तरीके से करना है।

विश्वविद्यालय में नई वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता बैचलर डिग्री रखी गई है।\ किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर एवं मास्टर डिग्री धारी अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन के पीडीएफ फाइल के लिंक पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

विश्वविद्यालय में नई वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती का ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • उसके बाद जब एवं करियर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • वहां पर भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है उसे चेक करना है।
  • उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित अपलोड करनी है।
  • अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद सबमिट कर देना है।
  • भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट निकाल ले।

University Assistant Professor 24 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word