SBI में क्लर्क पदों पर भर्ती.. आवेदन 14 अगस्त तक

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में क्लर्क भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन अधिकारी को वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार क्लर्क एवं ऑफिसर के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी पोस्ट में नीचे बताई जा रही है। पोस्ट में उपलब्ध करवाई की जानकारी चेक करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

एसबीआई बैंक वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

स्टेट बैंक आफ इंडिया में क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन 24 जुलाई से 14 अगस्त 2024 तक भरे जाएंगे। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। क्योंकि निर्धारित समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

एसबीआई बैंक वैकेंसी के लिए आयु सीमा

स्टेट बैंक आफ इंडिया में क्लर्क भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना अधिकारी नोटिफिकेशन के अनुसार 1 अप्रैल 2024 को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में विशेष छूट का प्रावधान दिया गया है। अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।

एसबीआई बैंक वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया में विभिन्न पदों पर भर्ती के सामान्य ओबीसी ईडब्ल्यूएस आवेदन कर्ता के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए रखा गया है। एससी एसटी पीडब्ल्यूडी कैटिगरी के आवेदन कर्ता को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन तरीके से करना है।

एसबीआई बैंक वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं चयन प्रक्रिया

स्टेट बैंक आफ इंडिया में क्लर्क एवं ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास रखी गई है। इसके साथ ही अभ्यर्थी भारत क्वालिफिकेशन होना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों का चयन शॉर्टलिस्ट और मूल्यांकन परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।

एसबीआई बैंक वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

स्टेट बैंक आफ इंडिया में विभिन्न पदों पर भर्ती का आवेदन फॉर्म भरने के लिए नियम चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले एसबीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • उसके बाद करंट ओपनिंग के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • वहां पर स्पोर्ट्स कोटा वेकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें उपलब्ध जानकारी चेक करना है।
  • उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी के साथ आवेदन फॉर्म भरना है।
  • आवश्यक दस्तावेज फोटो सिग्नेचर सहित अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट कर देना है।

SBI Bank Clerk 68 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word