देशी कट्टा व जिंदा कारतूस के साथ पकड़ाया कुख्यात कोयला चोर अंशु पलेरिया

न्यूज एक्शन। सीएसईबी चौकी पुलिस ने कुख्यात कोयला चोर अंशु पलेरिया को देशी कट्टा एवं जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। जिसके खिलाफ धारा 25 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इसके अलावा जांजगीर पुलिस भी अंशु पलेरिया को तलाश कर रही है।
जानकारी के अनुसार सीएसईबी चौकी पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि 15 ब्लॉक कोरबा निवासी अंशु पलेरिया पिता स्व. प्रमोद पलेरिया 40 वर्ष देशी कट्टा व जिंदा कारतूस लेकर घूम रहा है। सूचना प्राप्त होते ही पुलिस की टीम हरकत में आई और अंशु पलेरिया की खोजबीन शुरू की। तुलसी नगर स्थित बंद पेट्रोल पंप के समीप अंशु पलेरिया को पकड़ा गया । तलाशी लेेने पर उसके पास से एक देशी कट्टा व 8 एमएम का जिंदा कारतूस बरामद किया गया । अंशु पलेरिया कुख्यात कोयला चोर है , जो कई बार कोयला चोरी के मामले में पकड़ा जा चुका है।

बड़े वारदात के फिराक में?
अंशु पलेरिया कुख्यात कोयला चोर है। जिसके पास देशी कट्टा व कारतूस मिलने की खबर से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह किसी बड़े वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा था। वैसे भी खदानों में सशस्त्र लुटेरे, डकैत धावा बोलने लगे हैं। ऐसे में कुख्यात कोयला चोर के पास देशी कट्टा मिलना कई सवाल खड़े कर रहा है। फिलहाल पुलिस अंशु पलेरिया से देशी कट्टा व कारतूस के संबंध में सघन पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में और खुलासे हो सकते हैं।
खा चुका है जेल की हवा
अंशु पलेरिया कोयला चोरी के मामले में कई बार पकड़ा जा चुका है। कोयला चोरी के मामले में वह कई बार जेल की हवा भी खा चुका है। अब पुन: आम्र्स एक्ट के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आदतन कोयला चोर के खिलाफ आम्र्स एक्ट की कार्रवाई के बाद अन्य शातिर बदमाशों के भी दिन फिरने की संभावना है।

एसईसीएल के विभागीय मकान में कब्जा कर बनाया आलिशाना भवन
अंशु पलेरिया सीएसईबी चौकी अंतर्गत 15 ब्लाक पंप हाउस एसईसीएल के विभागीय आवास में रहता है। उसने अपने दादागिरी के दम पर विभागीय मकान में कब्जा कर उसे आलिशान बिल्डिंग का रूप दे दिया है। विभागीय दो मकानों को तोड़कर उसने एक आलिशान भवन बनाया हुआ है। कोयला चोरी के पैसों से उसने एसईसीएल के विभागीय मकानों का नक्शा बदल दिया है। जबकि एसईसीएल के विभागीय आवास कर्मचारियों को ही आबंटित किए जाते हैं। परंतु पिछले कई वर्षों से अंशु पलेरिया ने यहां कब्जा जमा रखा है। कोयला चोरी के धंधे में संलिप्त कुख्यात अंशु पलेरिया के संबंध एसईसीएल के कुछ अधिकारियों से छिपे हुए नहीं है। माना यह जा रहा है कि इसी सेटिंग के दम पर उसने एसईसीएल के विभागीय मकान पर बेजा कब्जा कर बिना अनुमति उसमें कंस्ट्रक्शन काम किया है। जो पूरी तरह से अवैधानिक है।

Spread the word