केनरा बैंक में क्लर्क के 1250 पदों पर भर्ती.. 21 जुलाई अंतिम तिथी

केनरा बैंक में क्लर्क के 1250 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार क्लर्क के 1250 रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके अलावा भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है। पोस्ट में बताई गई जानकारी चेक करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

केनरा बैंक वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

केनरा बैंक में लिपिक पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जुलाई से प्रारंभ कर दिए गए हैं। जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 21 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। क्योंकि निर्धारित की गई समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार के भरे गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

केनरा बैंक वैकेंसी के लिए आयु सीमा

केनरा बैंक में क्लर्क पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम 28 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में से छूट का प्रावधान दिया गया है। एससी एसटी को 5 वर्ष एवं ओबीसी को 3 वर्ष। अभ्यर्थी आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।

केनरा बैंक वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

केनरा बैंक में क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपए रखा गया है। एससी एसटी पीडब्ल्यूबीडी ईएसएम एवं डीईएसएम के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन तरीके से करना है।

केनरा बैंक वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

बैंक का क्लर्क पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट पास रखी गई है। इसके साथ ही कंप्यूटर सिस्टम के संचालन और कार्य करने का ज्ञान होना चाहिए।

केनरा बैंक वैकेंसी के लिए चयन प्रक्रिया एवं वेतन

केनरा बैंक में क्लर्क पदों पर भर्ती के अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा एवं मुख्य लिखित परीक्षा एवं दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों को वेतन 19900 से लेकर 47920 रुपए प्रतिमा दिया जाएगा।

केनरा बैंक वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

केनरा बैंक का क्लर्क 1250 पदों पर भर्ती का आवेदन अभ्यर्थी निम्न चरणों का पालन करके भर सकते हैं।

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • उसके बाद रिक्रूटमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • वहां पर नोटिफिकेशन दिया गया है उसमें उपलब्ध जानकारी चेक करना है।
  • अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।
  • मांगी संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित अपलोड करनी है।
  • अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है।
  • आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद सबमिट कर देना है।
  • भविष्य में उपयोग के लिए प्रिंट आउट निकलवाना है।

Canara Bank Clerk 1250 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word