स्वास्थ्य विभाग में डेटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती.. बिना परीक्षा चयन

पीजीआईएमईआर में नवीनतम वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन pgimer.edu.in की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार प्रोजेक्ट टेक्निकल सपोर्ट 3 एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इन पदों को भरने के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन तरीके से आमंत्रित किए गए हैं। इसके अलावा भर्ती के बारे में अधिक जानकारी पोस्ट में नीचे बताई गई है।

पीजीआईएमईआर वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 21 जून 2024 से प्रारंभ कर दिए गए हैं। जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 4 जुलाई 2024 रखी गई है। इसके लिए साक्षात्कार का आयोजन 11 जुलाई 2024 सुबह 10:00 करवाया जाएगा। अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भरकर साक्षात्कार में शामिल हो सकते हैं।

पीजीआईएमईआर वैकेंसी के लिए आयु सीमा

पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में विभिन्न पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है। जबकि प्रोजेक्ट टेक्निकल सपोर्ट के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष रखी गई है। जबकि डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए अधिकतम आयु का निर्धारण 28 वर्ष किया गया है। आयु की गणना आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में से छूट का भी प्रावधान दिया गया है।

पीजीआईएमईआर वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता

पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में विभिन्न पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता इस प्रकार रखी गई है:-

  • डाटा एंट्री ऑपरेटर:- 12वीं के साथ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा पास।
  • प्रोजेक्ट टेक्निकल सपोर्ट:- संबंधित विषय से ग्रेजुएट डिग्री।

पीजीआईएमईआर वैकेंसी के लिए चयन प्रक्रिया एवं वेतन

इस भर्ती के अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा यानी किसी भी प्रकार की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया जाएगा। प्रोजेक्ट टेक्नीकल सपोर्ट पद पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन 28000 से 33040 रुपए दिया जाएगा। एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन 33500 दिया जाएगा। इसके अलावा भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन के पीडीएफ फाइल की लिंक पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दी गई है।

पीजीआईएमईआर वैकेंसी के लिए आवेदन कैसे करें?

पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में नई भर्ती का आवेदन फार्म अभ्यर्थी निम्न चरणों का पालन करके भर सकते हैं।

  • सबसे पहले गूगल पर pgimer.edu.in सर्च करना है।
  • उसके बाद वैकेंसी डिटेल के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • वहां पर PGIMER Data Entry Recruitment का नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल के माध्यम से दिया गया है उसमें उपलब्ध संपूर्ण जानकारी चेक करना है।
  • संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकलवाना है।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी के साथ आवेदन फॉर्म भरना है।
  • आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद निर्धारित पते पर भेज देना है।
  • भविष्य में उपयोग के लिए आवेदन का एक प्रिंट आउट निकालकर सुरक्षित रखें।

आवेदन फॉर्म भेजने का पता:- Department of Neurosurgery, Room No 2, 5th floor Nehru Hospital PGIMER, Chandigarh

PGIMER Data Entry 2 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Application Form:-Click Here

Spread the word