मुख्यमंत्री योगी पहुंचे हाथरस, सत्संग हादसे के मृतकों और घायलों के परिजनों से की मुलाकात

हाथरस. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हाथरस पहुंचे. सीएम योगी ने यहां हाथरस सत्संग हादसे के मृतकों और घायलों के परिजनों से मुलाकात की. यूपी सरकार के दो मंत्री भी हाथरस में मौजूद हैं. DGP, CS और अन्य अफसर कल रात से ही यहां मौजूद हैं.

बता दें कि सिकंदराराऊ क्षेत्र में मंगलवार को नारायण हरि साकार के नाम से प्रसिद्ध सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के सत्संग के दौरान मची भगदड़ में 121 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 150 से अधिक लोग घायल हो गए. यह हादसा उस समय हुआ जब फुलरई मुगलगढ़ी में भोले बाबा सत्संग समाप्त करने के बाद बाहर निकल रहे थे.

बाबा के मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर निवासी न्यू कॉलोनी दमदमपुरा कस्बा सिकंदराराव हाथरस उत्तर प्रदेश के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. कुछ सेवादार व आयोजकों पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस की एफआईआर में स्पष्ट किया गया है कि आयोजकों ने 80,000 भीड़ की अनुमति मांगी थी और यहां पर क्षमता से अधिक भीड़ एकत्रित की गई.

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ हाथरस पहुंचे. सीएम योगी ने भगदड़ में घायल हुए लोगों से हाथरस के जिला अस्पताल में मुलाकात की. इससे पहले उन्होंने अधिकारियों से मिलकर हाथरस पुलिस लाइन में हालात का जायजा लिया. हाथरस पुलिस लाइन में उनका हेलीकॉप्टर लैंड होने के बाद उन्होंने बैठक की.

प्रमुख सचिव मनोज कुमार जीपी प्रशांत कुमार और प्रदेश सरकार के कई मंत्री रात से ही हाथरस में डेरा डाले हुए हैं. अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस पर मृतकों का पीएम जारी है. मंगलवार को ही सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की थी.

Spread the word