प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की लगाई क्लास.. कहा- ‘जो जिस भाषा में समझेगा, उसी भाषा में समझाया जाएगा’

नई दिल्ली 02 जुलाई. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर बड़ा हमला किया. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि देश की प्रगति को रोकने के लिए कांग्रेस ने एक इकोसिस्टम बना लिया था, जिसे अब उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा. भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर तंज कसा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर झूठ बोलने का आरोप भी लगाया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश की प्रगति को रोकने का आरोप भी कांग्रेस पर लगाया.

पीएम मोदी ने कहा कि देश में ऐसे लोग भी हैं जो देश को विभाजित करने वाली ताकतों का साथ दे रहे हैं. ऐसे लोगों से देशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि कुछ इकोसिस्टम ऐसे हैं जो देश को बर्बाद करने पर तुले हैं. मैं इनको चेतावनी देता हूं कि उसकी हर साजिश का जवाब उसी की भाषा में मिलेगा.

हमें अपने युवाओं पर भरोसा होना चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारे देश की सेना युवा होनी चाहिए, सेना दुश्मनों को कड़ी टक्कर देने के लिए होती है, हमें अपने युवाओं पर भरोसा होना चाहिए और सेना में युवाओं की ताकत बढ़ानी चाहिए. हमारी सेना देश का गौरव है. आज पूरा देश हमारी सेना को देख रहा है, हमारे रक्षा क्षेत्र में इतने सुधार हो रहे हैं, जितने आज़ादी के इतने सालों में कभी नहीं हुए. हमारी सेना का आधुनिकीकरण किया जा रहा है, ताकि हमारी सेना हर चुनौती का मुंहतोड़ जवाब दे सके. देश की सुरक्षा के उद्देश्य से पिछले कुछ सालों में कई चीजें बदली हैं. CDS का पद बनने के बाद एकीकरण और मजबूत हुआ है. आज मैं संतोष के साथ कह सकता हूं कि CDS व्यवस्था बनने के बाद थिएटर कमांड की दिशा में प्रगति हो रही है, जो देश की सुरक्षा के लिए ज़रूरी है. आत्मनिर्भर भारत, हमारी सेना को आत्मनिर्भर बनाने में भी बहुत बड़ी भूमिका निभाई जा रही है.”

Spread the word