T20 WC 2024: भारत ने पाकिस्तान को दी शिकस्त, अंतिम ओवर तक बना रहा रोमांच

T20 WC 2024: टी20 विश्व कप 2024 के 19वें मैच में भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हरा दिया है. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवर में 10 विकेट खोकर 119 रन बने थे. जिसके बाद 120 रन के आसान लक्ष्य का पिछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 114 रन ही बना सकी और यह मैच भारत ने 6 रन से जीत लिया. भारत की इस जीत में गेंदबाजों का अहम योगदान रहा. टीम के अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. वहीं उप-कप्तान हार्दिक ने 2, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट चटकाए.

ऐसे पलटा मैच

120 रन के आसान लक्ष्य का पिछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिख रही थी. 14वें ओवर में एक वक्त पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 80 रन था. इसके बाद मैच पलटा. रिजवान-शादाब आउट हुए. 19वें ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए और उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए और इफ्तिखार का विकेट लिया. 20वें ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे. हालांकि, अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन खर्च किए और इमाद वसीम का विकेट लिया. इस तरह टीम इंडिया ने असंभव को संभव में बदल दिया.

टीम इंडिया ने बनाया रिकॉर्ड

बता दें कि टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह 7वीं जीत थी. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप में किसी एक टीम को सबसे ज्यादा बार हराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस मामले में भारत के बाद पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है. पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 मैच जीते हैं, वहीं श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 6 बार मात दी है.

Spread the word