IPL 2024 : तीसरी बार चैंपियन बनी कोलकाता, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है. इस फाइनल के महामुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. केकेआर के गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी उतरी SRH के टॉप आर्डर की धज्जिया उदा दी,  हैदराबाद की टीम को 113 रनों पर हीऑलआउट हो गई. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11वें ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर फाइनल का ख़िताब अपने नाम कर लिया. केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 26 गेंद में 52 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली. उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले. गेंदबाजी में आंद्रे रसेल ने 3 विकेट झटके. वहीं स्टार्क और राणा को दो-दो सफलता मिली.

चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, ये फैसला टीम को उल्टा पड़ गया. हैदराबाद की पारी पहले ओवर में ही लड़खड़ा गई. केकेआर के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अभिषेक शर्मा को सिर्फ 2 रन पर बोल्ड कर दिया. इसके बाद अगले ओवर में वैभव अरोरा ने ट्रेविस हेड को खाता भी नहीं खोलने दिया. राहुल त्रिपाठी 9 रन बना सके. मार्करम-20, नीतीश रेड्डी-13 और क्लासेन-16 रन बनाकर आउट हुए. कुल मिलाकर हैदराबाद की टीम 113 रन ही बना सकी. केकेआर के गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद की बैटिंग चारों खाने चित की. रसेल ने महज 19 रन देकर 3 विकेट लिए. स्टार्क को 2 कामयाबियां मिली. हर्षित राणा ने 2 विकेट लिए. नरेन ने 4 ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. चक्रवर्ती ने 9 रन देकर 1 विकेट लिया.

चेन्नई की जिस पिच पर कोलकाता के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की. नरेन 6 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बाद गुरबाज और वेंकटेश अय्यर ने 91 रनों की साझेदारी कर टीम को आईपीएल चैंपियन बना दिया. वेंकटेश अय्यर ने 26 गेंदों में नाबाद 52 रनों की पारी खेली.

Spread the word