एनटीपीसी कोरबा के परियोजना प्रमुख का पद संभाला खन्ना ने

कोरबा 25 मई। एनटीपीसी कोरबा के महाप्रबंधक राजीव खन्ना ने परियोजना प्रमुख के रूप में कोरबा सुपर थर्मल पावर स्टेशन का कार्यभार संभाला। खन्ना (मुख्य महाप्रबंधक) ने वर्ष 1988 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से बीएससी इंजीनियरिंग (इलेक्ट्रिकल एवं टेलीकम्यूनिकेशन) की डिग्री प्राप्त करने के बाद, उसी साल में एनटीपीसी के साथ एक्जीक्यूटिव ट्रेनी के रूप में अपनी यात्रा शुरू की।

उन्हें एनटीपीसी के साथ कार्य करने का 36 वर्षों से अधिक का अनुभव है। अपने सेवाकाल के दौरान उन्होंने दादरी- एनसीपीपी, सीसी-ईओसी, खरगोन, कनिहा, रायपुर, एन्नोर और बरौनी जैसी अन्य एनटीपीसी संयंत्रों में अपनी सेवाएं दी हैं। उन्होंने एनटीपीसी के कारपोरेट सेंटर और शेयर्ड सर्विस ग्रुप में भी काम किया है। उनके पास ईंधन प्रबंधन, प्रचालन, अनुरक्षण, सीएंडआई आदि बिजली संयंत्र के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने का अनुभव है। उन्होंने मैनेजमेंट की डिग्री भी प्राप्त किया है।

खन्ना ने अपने व्यापक ज्ञान और अनुभव से कंपनी में योगदान दिया है। अब एनटीपीसी कोरबा के परियोजना प्रमुख के रूप में, उनका लक्ष्य कंपनी के आंतरिक और बाहरी हितधारकों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरे करने का उपलक्ष है। वर्तमान परियोजना प्रमुख सरित माहेश्वरी का चीफ एक्जीक्यूटिव आफिसर (सीईओ) के पद पर पदोन्नत होने के बाद ग्रीन प्रोजेक्ट नोएडा (दिल्ली) हो गया है।

Spread the word