जिले में निष्पक्ष और शांतिपूर्वक लोकसभा चुनाव संपन्न कराने की तैयारी प्रारंभ

कोरबा 06 जनवरी। छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले में निष्पक्ष और शांतिपूर्वक लोकसभा चुनाव संपन्न कराने की तैयारी प्रारंभ हो गई है। इस आशय की जानकारी जिले के नवपदस्थ कलेक्टर अजीत वसंत ने शुक्रवार को मीडिया को दी।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार शुक्रवार से मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण प्रारंभ हो गया है लगभग एक माह तक छूटे हुए मतदाताओं का नाम जोड़ने और गलत नाम को हटाने की प्रक्रिया की जाएगी। अगले माह 8 फरवरी को मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। बुधवार 3 जनवरी की देर रात कोरबा में पद स्थापना होने के बाद गुरुवार की संध्या कलेक्टर अजीत वसंत ने अपना पदभार ग्रहण किया। इसके बाद शुक्रवार की देर शाम मीडिया से पहली बार रूबरू हुए। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के मददेनजर शुरू हुई तैयारी की जानकारी देने के साथ ही अपनी प्राथमिकताएं भी बताई। कलेक्टर ने कहा कि कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा जो दो योजनाएं घोषित की गई है उन्हें प्राथमिकता के साथ अमल में लाया जाएगा। जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो भी नए पुराने आवास स्वीकृत हुए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा। इसके अलावा, संरक्षित जनजातियों की आर्थिक समृद्धि के लिए घोषित प्रधानमंत्री जन मन योजना का क्रियान्वयन उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा है कि विभिन्न विभागों को जिन योजनाओं के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी सौंपी गई है, उनका पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ निर्वहन करने का निर्देश अधिकारियों कर्मचारियों को दिया गया है, ताकि आम जनता को उनका पूरा लाभ मिल सके।

Spread the word