अग्रसेन जयंती पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन.. गौ पूजा से हुई शुरुआत

बिलासपुर। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी अग्रवाल समाज द्वारा अग्रसेन जयंती के अवसर पर भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। किंतु इस वर्ष समाज द्वारा बहुत ही नेक और सराहनीय नई पहल की शुरुआत की गई है। इस वर्ष कार्यक्रमों की शुरुआत गौ माता के भव्य पूजन अर्चन, 56 भोग एवं महा आरती द्वारा की गई।

“गाव: स्वर्गस्य सोपानम् गाव: स्वर्गेपि पूजिता:”। इस सनातन श्लोक की महता को समझकर श्री कृष्ण गौशाला दयालबंद में गौ माता के लिए उत्तम 56 भोग की व्यवस्था की गई। गौ माता की महा आरती के लिए बनारस के महा पंडितों को बुलाया गया। इस अवसर पर भजनों की भी मनोरम प्रस्तुति की गई। गौ माता की सेवा का इतना अदभुत एवं मनोरम दृश्य मंत्र मुग्ध कर देने वाला था। इस तरह का इतना भव्य आयोजन बिलासपुर में पहली बार हुआ है जो की सनातन संस्कृति की रक्षा की दिशा में बहुत ही सटीक कदम है। सभी भक्तों के लिए भी प्रसाद एवं उत्तम भोजन की व्यवस्था की गई थी।

इस शुभ कार्यक्रम की शुरुआत बिलासपुर जिला विधायक शैलेश पांडे जी द्वारा फिता काटकर की गई। इस अवसर पर बिलासपुर अग्रवाल सभा के अध्यक्ष रामावतार अग्रवाल, अग्रवाल नवयुवक समिति के अध्यक्ष आलोक चौधरी, सचिव चंदन अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विनीत मित्तल, अमित अग्रवाल, कपिल टिबडेवाल, नरेश अग्रवाल, अजय तायल सहित समाज के सभी गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Spread the word