डॉ महंत का करीबी भाजपा प्रवेश के लिए कर रहा है मशक्कत

कोरबा 21 सितम्बर। वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ चरणदास महंत और सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत का एक करीबी शख्स इन दिनों भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश के लिए कड़ी मशक्कत कर रहा है।

भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार उक्त नेता भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी ओम माथुर, पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद अरुण साव सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं से मिलकर प्रवेश दिलाने का अनुरोध कर चुका है।

जानकारी के अनुसार मूल रूप से कांग्रेस समर्थक परिवार से ताल्लुक रखने वाला उक्त शख्स स्वयं को नेता के रूप में तो अब तक स्थापित नहीं कर पाया है लेकिन कांग्रेस के अनेक दिग्गज नेताओं पर भारी पड़ता रहा है।

सूत्रों पर यकीन किया जाए तो यह शख्स भाजपा में प्रवेश के साथ ही कटघोरा विधानसभा क्षेत्र से पार्टी की टिकट भी मांग रहा है। इसका दावा है कि उसके परिवार का कटघोरा विधानसभा क्षेत्र में व्यापक प्रभाव है और वह भाजपा की टिकट मिलने पर चुनाव जीतकर भाजपा को मजबूत बना सकता है। हालांकि उसके दावे के पीछे की सच्चाई को पार्टी के नेता भी समझते हैं।यही वजह है कि बार-बार संपर्क करने के बावजूद उक्त शख्स को कोई तवज्जो नहीं मिल रहा है। बताया तो यह भी जा रहा है की पार्टी की टिकट नहीं मिलने पर भी वह भाजपा में प्रवेश करने के लिए तैयार है और किसी भी सूरत में कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर को आगामी चुनाव में हराने के लिए काम करना चाहता है। यह प्रयास व स्वयं कर रहा है अथवा किसी के इशारे पर यह स्पष्ट नहीं है।

Spread the word