उमरेली में तीन दिन से बिजली नहीं, ग्रामीणों ने जेई पर उतारा गुस्सा

कोरबा 17 सितम्बर। बिजली विभाग की लचर कार्य प्रणाली से ग्रामीणों में नाराजगी व्याप्त है और इसका खामियाजा कनिष्ठ यंत्री जेई को भुगतना पड़ा। तीन दिन से बिजली नहीं होने की वजह से ग्रामीणों ने जेई की पिटाई कर दी। मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई गई है।

बताया जा रहा है कि ग्राम उमरेली में तीन दिन से बिजली नहीं होने की शिकायत की गई थी, पर सुधार कार्य नहीं किया जा रहा था। वितरण कंपनी के बरपाली सब स्टेशन के अंतर्गत आने वाले उमरेली गांव में आई खराबी को पिछले दो दिन से खोजा रहा था, कर्मचारी इस काम में लगे हुए थे। खराबी मिलने की सूचना मिलने पर बरपाली सब स्टेशन में पदस्थ जेई संदीप मानिकपुरी, लाइनमैन व स्टाफ के साथ गांव पहुंचे थे। वहां ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। बातचीत के बाद विवाद होने पर ग्रामीण धक्का-मुक्की करने लगे और कालर पकड़ कर गिरा दिया। इसके साथ ही कुछ लोगों ने जेई के साथ मारपीट की। लाइनमैन व अन्य स्टाफ ने बचाव किया तो उन्हें भी घेर लिया। इस दौरान एक ग्रामीण ने जेई को वहां से निकाल कर अपने घर में पनाह दी, ग्रामीण उसके घर के बाहर इक_ा हो गए थे। जेई ने इसकी सूचना डायल 112 को दिया। पुलिस टीम के पहुंचने पर मौके पर लगभग सौ ग्रामीण मिले। पुलिस ने किसी तरह ग्रामीणों को समझाइश देने का प्रयास किया कि बिजली जल्द ही आ जाएगी और किसी तरह जेई को निकाल कर उरगा थाना ले गए। जहां जेई मानिकपुरी ने लिखित शिकायत दर्ज कराई।

गांव में 15 सितंबर को जेई के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया, जबकि उससे ठीक एक दिन पहले ग्राम उमरेली में विधानसभा अध्यक्ष डा चरणदास महंत,सांसद, कलेक्टर सौरभ समेत प्रशासन के अधिकारी महाविद्यालय के उद्घाटन में पहुंचे थे, लेकिन इस दौरान उपस्थित किसी भी जनप्रतिनिधि, पंचायत प्रतिनिधि अथवा ग्रामीण ने वहां बिजली से संबंधित कोई भी शिकायत नहीं की। दूसरे दिन बिजली की समस्या को लेकर शासकीय कर्मचारी से मारपीट की गई। यह जांच का विषय है।

Spread the word