कोयला व राखड़ से भारी वाहनों के लिए 30 सितंबर तक होगी पार्किंग की व्यवस्था

कोरबा 02 सितम्बर। भारी वाहनों के चलने से होने वाले प्रदूषण को लेकर परसाभाठा विकास समिति के बैनर तले परसाभाठा, रिंग रोड, रिस्दा के व्यापारियों व परसाभाठा वासियों ने आर्थिक नाकेबंदी की। इससे मार्ग में वाहनो का आवागमन अवरूद्ध हो गया और जाम लग गया। इसकी वजह से आवागमन कर रहे आम लोगों को भी काफी परेशानी करना पड़ा। जानकारी मिलते ही बाल्को प्रबंधन की उपस्थिति में बाल्को थाना में वार्ता हुई।

इस दौरान बाल्को प्रबंधन से भरत महंत एवं चंदन मिश्रा, प्रशासन से लेविन पटेल व परसाभाठा विकास समिति से विकास डालमिया, शशि चंद्रा, पवन यादव उपस्थित रहे। बैठक में प्रबंधन ने परसाभाठा रिंग रोड, बजरंग धाम रिस्दावासी की सभी मांगों पर सहमति जताते हुए लिखित में आश्वस्त किया कि सभी मांग निर्धारित समय पर पूरी कर दी जाएगी। कोयला व राखड़ परिवहन में लगे भारी वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था 30 सितंबर तक कर दी जाएगी। समिति ने कहा कि अगर समय अवधि में मांग पूरी नहीं की जाती है, तो परसाभाठा विकास समिति द्वारा पुन: आंदोलन किया जाएगा और इसकी सभी जिम्मेदारी बाल्को प्रबंधन की होगी। परसाभाठा विकास समिति इस जीत के लिए सभी लोगों को आभार व्यक्त किया।

कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आर्थिक नाकेबंदी की सूचना पर पहुंची क्षेत्रीय पुलिस के अधिकारियों के साथ कुछ आंदोलनकारियों ने अभद्रता करते हुए जमकर धक्कामुक्की की। इस वजह से विवाद की स्थिति निर्मित हुई और पुलिस को भी हल्का बल का उपयोग करना पड़ा। घटना के बाद पुलिस की गाड़ी में बैठा कर कुछ आंदोलनकारियों को थाना ले गए। यहां चर्चा उपरांत सभी को छोड़ दिया गया। पुलिस की ओर से इस घटना की पुष्टि नहीं की गई है, पर विकास डालमिया का कहना है कि आंदोलनकारियों के भीड़ में कुछ असामाजिक तत्व आ गए थे, उन्होंने माहौल बिगाडऩे यह हरकत की।

Spread the word