प्रताडऩा से तंग आकर पिता की फरसा से कर दी हत्या, आरोपी पुत्र ने किया थाना में सरेंडर

कोरबा 02 सितम्बर। शनिवार को सुबह गांव पुटवा में हुई घटना में पुत्र ने अपने पिता की फरसा से हमला कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद वह गांव से भाग कर कटघोरा पहुंचा और पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। उसे मामले में गिरफ्तार किया गया है। सूचना के बाद पुलिस की टीम गांव पहुंची और घटना स्थल का जायजा लिया।

जानकारी के अनुसार कटघोरा पुलिस थाना की जटगा चौकी के अंतर्गत यह घटना आज सुबह लगभग 6 बजे पुटवा गांव में हुई। जटगा से इस गांव की दूरी 8 किमी के आसपास है, जहां पर चंद्रभूषण सिंह के द्वारा 62 वर्षीय पिता अवध सिंह पर फरसा से हमला कर दिया। इस वारदात के दौरान मृतक का सिर धड़ से अलग हो गया। यह सब काफी जल्दबाजी में हुआ। आरोपी कितने आवेश में रहा होगा, इसका पता इसी बात से चलता है कि उसने बिना देरी किये इस घटना को अंजाम दिया और मौके से भाग निकला। कटघोरा पुलिस थाना पहुंचकर उसने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया और अपने पिता की हत्या करने की जानकारी दी। इस सूचना ने पुलिस को हैरान किया।

बताया गया कि अलग-अलग कारणों से अवध सिंह का अपने पुत्र से अक्सर विवाद होते रहता था और इसकी चर्चा आसपास में भी होती थी। लंबे समय से विवाद के साथ प्रताडऩा का दौर जारी रहा। आखिरकार तंग आकर पीडि़त युवक के द्वारा अपने रास्ते से पिता को हटाने के लिए यह अप्रिय कदम उठाना पड़ा। जटगा चौकी प्रभारी मंतूराम मरकाम और सहयोगियों ने पुटवा गांव का रूख करने के साथ वहां का जायजा लिया और मृतक का शव अपने कब्जे में कर लिया। इस सिलसिले में मर्ग के साथ हत्या का अपराध कायम किया गया है। पुलिस ने बताया कि घटना क्रम को लेकर स्थानीय लोगों से पूछताछ की जाएगी और अगली कार्रवाई की दिशा में बढ़ा जाएगा। कोरबा जिले में शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रो में अलग-अलग मौके पर इस प्रकार की घटनाएं हो रही है, जिनका लोमहर्षक अंदाज बताता है कि लोग किस तरह से एक दूसरे के खून के प्यासे हो चुके है। भले ही पुटवा में आज यह घटना हुई है, जबकि इससे पहले दूसरे क्षेत्रों में ऐसे कारनामों में पुलिस के साथ-साथ मनोचिंतकों और जन सामान्य को सोचने के लिए मजबूर कर दिया।

Spread the word