सोनईपुर में मलेरिया बीमारी का बढ़ा प्रकोप, स्वास्थ्य विभाग ने ली सुध

कोरबा 06 अगस्त। कोरबा जिले पाली विकासखण्ड के ग्राम पंचायत पोटापानी के आश्रित ग्राम सोनईपुर में मलेरिया बीमारी का प्रकोप बढ़ा हुआ है। गाँव के लगभग 12 लोगों को मलेरिया का बुखार सिर पर पहुंच जाने से यहां के ग्रामीण भयभीत हो गए। जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम यहां पहुंची और जरूरी काम किया।

पाली ब्लॉक के वनांचल ग्राम पंचायत पोटापानी के आश्रित ग्राम सोनईपुर में आज क्षेत्रीय विधायक मोहितराम केरकेट्टा पहुंचे। जहां गाँव मे फैले मलेरिया के ईलाज में लगे स्वास्थ्य कर्मियों व मितानिनों से मिलकर जानकारों ली वहीं स्वास्थ्य लाभ ले चुके ग्रामीणों से मुलाकात की। विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने ग्रामीणों के घर घर जाकर लोगो से उनका हाल जाना व स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को उचित ईलाज के लिए निर्देशित किया। पोटापानी के आश्रित ग्राम मसिन्हापारा व सोनईपुर के उपरपारा बस्ती में मलेरिया बीमारी का प्रकोप काफी बढ़ गया था। यहां के 12 मरीजों की स्थिति काफी गंभीर होने से सभी को पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। जिसमे 7 मरीज स्वस्थ होकर घर आ चुके है और 5 मरीजों का पाली अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग व मितानिन की टीम द्वारा यहाँ के प्रत्येक घर घर जाकर उनका परीक्षण किया गया है और आवश्यक दवाइयों का वितरण किया जा रहा है। फिलहाल यहां की स्थिति पहले से बेहतर है।

प्रभावितों को मच्छरदानी बांटी विधायक ने:-विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने ग्राम पोटापानी पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से स्थिति का जायज़ा लिया व मरीजों की स्थिति जानी। ग्रामीणों को मलेरिया जैसी बीमारी के बचाव को लेकर समझाइस दी। विधायक ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से ग्रामीणों को मच्छरदानी का वितरण किया। विधायक मोहितराम केरकेट्टा के साथ विधायक प्रतिनिधि अनिल गुप्ता, ग्राम पंचाउत पोटापानी के सरपंच, सचिव तथा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्तित रहे।

Spread the word