खेत के दलदल में कीचड़ से लतपथ हालत में मिला युवक की लाश

कोरबा 09 जुलाई। पाली थाने के चैतमा चौकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंचायत ईरफ के भदरापारा में खेत के दलदल में कीचड़ से लतपथ हालत में युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों का बयान दर्ज कर शव को पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया।

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत ईरफ के आश्रित मोहल्ला भदरापारा के चमरीनमुड़ा निवासी बाबू सिंह धनवार उम्र 35 पिता दलसाय ङ्क्षसह धनवार कल शाम को अपने घर से खेत में फसल लगाने की तैयारी के क्रम में देखने गया था। काफी देर तक वह घर नहीं लौटा, जिसके कारण उसके परिवार के सदस्य परेशान हो गए। यहां तक की रात्रि 09 बजे तक उसकी खोजबीन में उसका चाचा माघन साय धनुहार उम्र 50 पड़ोसियों के साथ लगा रहा। लेकिन कहीं कोई जानकारी नहीं मिल रही थी। इसी बीच उसी समय ईरफ निवासी एक युवक ने टार्च जलाया तो देखा कि किचड़ से लतपथ हालत में खेत में जहां पानी लगा हुआ था, बाबू सिंह औधे मुंह पड़ा हुआ है। जिसके बाद सभी लोग वहां पहुंचे और उसे घर से खटिया ले जा कर उसमे लाये यहां लाने के पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। इस घटना की सूचना बाबू सिंह के चाचा माघन साय ने रात में ही चैतमा चौकी पहुंचकर सूचना दी। चैतमा चौकी प्रभारी सुरेश जोगी ने सूचक के सूचना पर शून्य पर मर्ग कायम कर मौके पर पहुंचकर शव को पंचनामा कार्यवाही कर उसे पीएम के लिए एक ओर जहां चीरघर भिजवा दिया। वहीं दूसरी ओर उसके परिजनों का भी बयान दर्ज किया जा रहा है।

जानकारी यह भी आयी है कि मृतक को मिर्गी की भी बीमारी थी, मगर उसकी मौत के कारणों का खुलासा पीएम रिपोर्ट में होगा। नौका डूबने से चरवाहे की मौत जिले के बांगों थाने की मोरगा चौकी क्षेत्रांतर्गत पहाड़ी गा्रम रनई निवासी संतराम मंझवार उम्र 60 कल मवेशी चराने नदी किनारे जंगल में गया था। वहां से लौटते वक्त उसके कुछ मवेशी हसदेव डूबान नदी पार कर दूसरे किनारे चले गए थे। जिसके कारण कल अपरान्ह उसने गोल्डन आईलैंड के कर्मचारियों से एक छोटी डोंगी नाव लेकर हसदेव डूबान उस पार जाने के लिए निकला लेकिन मुसलाधार बारिश के दौरान अनियंत्रित होने के कारण डोंगी पलट गई और उसमे दब कर डूब जाने से चरवाहे संतराम उम्र 60 पिता चंदनराम मंझवार की मौत हो गई। मृतक के पड़ोसी रामरतन धनुहार की सूचना पर मोरगा चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया। चौकी प्रभारी अश्वनी निरंकारी ने घटना स्थल पहुंचकर शव को पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया।

Spread the word