बालको दैहानपारा के श्मशान में कोरोना मरीजों की अंतिम क्रिया का विरोध, कलेक्टर से स्थान परिवर्तन की करेंगे मांग

कोरबा 25 अगस्त। नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्रमांक 37 दैहान पारा बालको के श्मशान को कोरोना मरीजों की अंतिम क्रिया के लीड चिन्हांकित और अधिकृत किए जाने से वार्ड वासियों में रोष है। वार्ड पार्षद और नागरिक कल बुधवार कलेक्टर को ज्ञापन देकर स्थान परिवर्तन की मांग करेंगे।

यह तस्वीर वार्ड क्रमांक 37 के ही दैहानपारा मोहल्ला व सेक्टर 4 के बीच श्मशान घाट की है। यहां पर मंगलवार को दोपहर 3 बजे कोरबा के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज का अंतिम संस्कार किया गया। वार्ड वासी अविनाश 98274 42920 के अनुसार मोहल्ले वासियों की सूचना देने पर वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने उस जगह जाकर अंतिम संस्कार का फोटो लिया।

मामले की जानकारी जंगल के आग की तरह पूरे क्षेत्र में थोड़ी ही देर में फैल गई। लोगों में रोष व्याप्त हो गया। शासन के इस निर्णय का समस्त वार्डवासी कड़ा विरोध कर रहे हैं एवं शासन के द्वारा वार्ड वासी एवं पार्षद की सहमति के बगैर लिये गये निर्णय को बहुत ही गलत बता रहे हैं। पार्षद और वार्डवासी बुधवार की सुबह 11 बजे कोरबा कलेक्टर को, कोरोना पॉजिटिव मरीज की डेड बॉडी जलाने के लिए चिन्हित किए जाने का निर्णय बदलने की मांग को लेकर और अन्य जगह पर स्थानांतरित करने के लिए ज्ञापन दिया जाएगा।

Spread the word