कोयला अटैच एक टेलर को सीआईएसएफ के जवानों ने पकड़ा

कोरबा 31 जनवरी। दीपका खदान से कोयला चोरी होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं रहा है, लगातार दीपका खदान से कोयला चोरी होने की सूचना मिलती रही है, कंपनी में लगे हुए वाहनों में प्रतिदिन अधिक मात्रा में ओवरलोड कोयला चोरी किया जा रही है, जिससे कोरबा के एसईसीएल को भारी नुकसान पहुंच रहा है, इसी तरह का एक मामला दीपका खदान में कोयला ट्रांसपोर्ट में लगी बड़ी कंपनी में अटैच एक टेलर को सीआईएसएफ के जवानों ने पकड़ा है। पूछताछ करने पर कोयला चोरी होने का खुलासा हुआ।

बता दे कि बीती रात लगभग 1 बजे दीपका खदान से कोयला लोड कर ले जा रहे टेलर कमांक सीजी 10 बीएच 7033 श्रमिक चौक बेरियर नंबर 9 से बाहर जा रहा था,वही जवानों को शक हुआ, दोबारा वजन करने पर लगभग 4 टन कोयला अधिक पाया गया । वही इस मामले में सीआईएसएफ ने टेलर चालक को कड़ाई से पकड़कर पूछताछ की और लोड कोयला के वैध दस्तावेज दिखाने को कहा,पलक झपकते ही मौका पा कर ट्रेलर का ड्राइवर वहां से फरार हो गया। दोबारा वजन कराने पर लगभग 4 टन कोयला अधिक पाया गया जब्ती की कार्यवाही करते हुए दीपका पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

गौरतलब है कि इस तरह का खेल दीपका खदान में अटैच वाहनों के द्वारा लगातार किया जा रहा है जिस पर रोक लगाने के लिए एसईसीएल के रोड सेल विभाग नाकाम साबित हो रहे हैं, या यूं कहें कि जानकारी के बावजूद भी इस तरह के हरकतों को नजरअंदाज कर दिया जाता है बहर हाल सीआईएसएफ के द्वारा लगातार इस तरह के वाहनों को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

Spread the word