कोयला खदान में कोयला लोडिंग के दौरान चाकूबाजी, आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 19 जनवरी। दीपका कोयला खदान में कोयला लोडिंग के दौरान चाकूबाजी की घटना सामने आई थी, कोयला परिवहन में लगी दो कंपनियों के बीच वर्चस्व की लड़ाई एक कंपनी ने अधिक कोयला प्राप्त करने के लिए दूसरी कंपनी के कर्मचारियों को धमकाया और चाकू दिखाया था। आरोपी को दीपका पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की दीपिका कोल माइंस की साइडिंग में लोडिंग को लेकर हुए विवाद के दौरान एक व्यक्ति ने चाकू दिखाकर धमकाने का प्रयास किया। इसी स्थान पर मौजूद व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। कुछ घंटे बाद मामले में पुलिस के पास शिकायत की गई। इसके आधार पर आरोपी को आम्र्स एक्ट में गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

कोरबा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कोयला खदान संचालित हो रही है जहां पर अलग-अलग कारणों से आए दिन घटनाएं हो रही हैं। समय के साथ इनका स्वरूप बढ़ता जा रहा है और इस प्रकार के मामले पुलिस के पास पहुंच रहे हैं। खबर के अनुसार एसईसीएल दीपका क्षेत्र के अंतर्गत दीपिका माइंस की कॉल साइडिंग में जल्दी लोडिंग किए जाने को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित हुई। यहां पर एक पक्ष ने शांति से काम लेने का काम किया तो दूसरे पक्ष ने अपना प्रभाव दिखाने के लिए चाकू लहरा कर डर पैदा करने की कोशिश की। यह कारनामा करने वाला व्यक्ति राजेश पांडे बताया गया है। मौके पर इस घटनाक्रम का वीडियो तैयार कर लिया गया और बाद में गोविंद कश्यप की ओर से पुलिस के पास एफ आई आर दर्ज कराई गई।

दीपिका पुलिस थाना प्रभारी अभिनव कांत सिंह ने बताया कि 25, 27 आम्र्स एक्ट के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। इससे पहले एसईसीएल की विभिन्न खदानों में चोरी करने वाले गिरोह के द्वारा कई प्रकार की घटनाओं को अंजाम दिया गया है और मौके पर मौजूद सुरक्षा व अन्य कर्मचारियों को चोट पहुंचाई गई। इस प्रकार की घटनाएं सामान्य तौर पर रात्रि पाली में होती रही हैं जबकि दीपिका माइंस में हालिया घटनाक्रम दिन में हुआ। ऐसी घटनाओं की रोकथाम कैसे की जाए यह प्रबंधन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

Spread the word