हिफाजत अभियान: यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ लोगों को किया जाएगा जागरुक

कोरबा 12 जनवरी। बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के साथ ही आम जनता की जान बचाने के उद्देश्य से सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। पूरे देश के साथ ही कोरबा में भी इस आयोजन के जरिए अगले सात दिनों तक लोगों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही उन्हें जागरुक किया जाएगा। गीतांजली भवन में कार्यक्रम की शुरुआत की गई जहां एसपी ने हिफाजत अभियान के तहत पूरे साल लोगों को अभियान के तहत जागरुक करने की बात ही।

सड़क हादसों के दौरान लोगों की होने वाली मौतों को रोकने के साथ ही दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से इस वक्त पूरे देश में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। कोरबा में भी इस अभियान के जरिए लोगों की जान माल की सुरक्षा करने का बीड़ा उठाया गया है। एसपी संतोष सिंह के साथ ही अन्य पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की गई। गीतांजली भवन में औपचारिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों को पुलिस द्वारा यातायात नियमों की जानकारी दी गई। पुलिस ने लोगों से हेलमेट की उपयोगिता को लेकर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा, कि आज के दौर में हेलमेट लगाना बेहद जरुरी है। हादसों के दौरान सिर पर चोट लगने से अधिकतर मौतें होती है यही वजह है कि लोगों को अपना सिर बचाने के लिए हेलमेट लगना चाहिए। एसपी संतोष सिंह ने कहा,कि अगले सात दिनों तक लोगों को विभिन्न आयोजनों के माध्यम से यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया जाएगा साथ ही हिफाजत अभियान चलाकर पूरे साल हादसों में कमी लाने का प्रयास किया जाएगा।

पुलिस द्वारा हर साल सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन कर लोगों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया जाता है बावजूद इसके हादसों में कमी आने के बजाए लगातार बढ़ती जा रही है। इस साल भी सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाकर लोगों को जागरुक करने का प्रयास पुलिस द्वारा किया जा रहा है, देखने वाली बात होगी, कि पुलिस के इस प्रयास की कितने सार्थक परिणाम निकलकर सामने आते है।

Spread the word