भारी वाहनों से सड़क खराब: परसाभाठा विकास समिति के नेतृत्व में किया आंदोलन, प्रशासन ने लिखित आश्वासन दिया

कोरबा 12 जनवरी। भारी वाहनों से राखड़ परिवहन करने के कारण सड़क उखडऩे और धूल उडऩे से परेशान परसाभाठा वार्ड के लोगों ने बुधवार को परसाभांठा विकास समिति के नेतृत्व में बाजार के पास सड़क पर टेंट लगाकर चक्काजाम कर दिया।

सुबह 8 बजे से जारी चक्काजाम रात 8 बजे के बाद बालको थाना में हुए त्रिपक्षीय वार्ता के बाद प्रशासन के लिखित आश्वासन पर समाप्त हुआ। करीब 12 घंटे तक चक्काजाम से दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। चक्काजाम समाप्ति पर वाहन के चालकों ने राहत की सांस ली। हालांकि चक्काजाम करने वाले समिति ने आम आवाजाही को किसी तरह बाधा नहीं पहुंचाई। दरअसल राखड़ परिवहन की समस्या से परेशान क्षेत्र के लोगों ने एक माह पहले आंदोलन किया था। तब प्रशासन की ओर से लिखित आश्वासन दिया गया था, लेकिन मांग पूरी नहीं हुई। इससे वार्ड के लोग और क्षेत्र के व्यापारी आक्रोशित थे। उन्होंने पहले ही प्रशासन को पत्र देकर मांगे पूरी नहीं होने पर 11 जनवरी को चक्काजाम की चेतावनी दी थी। निर्धारित अवधि तक सुनवाई नहीं हुई तो बुधवार को चक्काजाम किया गया।

परसाभाठा विकास समिति के संयुक्त पदाधिकारी ब्रदी किरण, शशी चंद्रा, डॉ. एमएल चंद्रा और विकास डालमिया के मुताबिक सड़क से राखड़ परिवहन के कारण सड़क खराब हो चुकी है। जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। आवाजाही के दौरान वाहन से सड़क पर राखड़ गिरने के कारण धूल उड़ती रहती है। पानी डालने पर कीचड़ की तरह होने से दोपहिया वाहन स्लीप कर गिरती है। सड़क की मरम्मत, भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग का निर्माण, सड़क की नियमित सफाई, बाजार के दिन नो एंट्री और यातायात बेहतर बनाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती की मांग रखी गई थी। 1 माह में सड़क मरम्मत समेत अन्य मांग पर लिखित सहमति बनी है।

Spread the word