कलेक्टर ने किया जरूरतमंदों को कम्बल का वितरण

रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड सहित विभिन्न स्थानों पर किया भ्रमण, चौक-चौराहों में अलाव व्यवस्था का निरीक्षण, रैनबसेरा का लिया जायजा

कोरबा 05 जनवरी। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने अधिकारियों की टीम के साथ शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड आदि में रात्रि भ्रमण कर जरूरतमंदों, भिक्षुकों व खुले में ठहरे लोगों को कम्बल व खाने-पीने की सामग्री का वितरण किया। उन्होने निगम द्वारा चौक-चौराहों में जलाए जा रहे अलाव का निरीक्षण किया, रैनबसेरा का जायजा लिया तथा खुले में ठहरे लोगों को रैनबसेरा जाने की सलाह दी।

यहॉं उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने राज्य के सभी जिला कलेक्टरों को यह निर्देश दिया है कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड व अन्य विभिन्न स्थानों में रात्रि गुजारने वाले भिक्षुकों, बेसहारा लोगों व जरूरतमंदों को बढ़ती ठंड के मद्देनजर कम्बल आदि उपलब्ध कराए जाएं तथा इन स्थलों पर अलाव आदि की व्यवस्था की जाए। बुधवार की रात्रि 10 बजे से कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय, अपर कलेक्टर विजेन्द्र सिंह पाटले, प्रदीप साहू आदि के साथ रेलवे स्टेशन, नया बस स्टैण्ड, पुराना बस स्टैण्ड, सर्वमंगला मंदिर परिसर सहित विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया तथा इन स्थानों पर ठहरे हुए भिक्षुकों व जरूरतमंदों को कम्बल प्रदान किए, साथ ही खाने-पीने की सामग्री भी उपलब्ध कराई। भ्रमण के दौरान खुले स्थानों में ठहरे हुए लोगों से कलेक्टर श्री झा ने आग्रह किया कि वे रैनबसेरा में जाएं, वहॉं पर आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं, अत: वे सुरक्षित रूप से वहॉं पर रात्रि गुजार सकते है। कलेक्टर श्री झा ने नया बस स्टैण्ड टी.पी.नगर स्थित रैनबसेरा का भी निरीक्षण किया तथा वहॉं की व्यवस्थाएं देखी व आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर निगम के अपर आयुक्त खंजाची कुम्हार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

अलाव व्यवस्था का निरीक्षण – नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा अपने सभी 08 जोनांतर्गत स्थित प्रमुख चौक-चौराहों, ज्यादा आवाजाही वाले स्थानों, सार्वजनिक स्थलों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, दैनिक साप्ताहिक बाजारों आदि में अलाव की व्यवस्था की गई है तथा विगत एक माह से अधिक समय से प्रतिदिन लगभग दो दर्जन से अधिक स्थानों पर अलाव जलवाए जा रहे हैं। भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने शहर के विभिन्न स्थलों व चौक-चौराहों पर निगम की अलाव व्यवस्था का अवलोकन किया, अलाव ताप रहे लोगों से चर्चा की, वहॉं पर उपस्थित लोगों ने इस बढ़ती हुई ठंड में अलाव की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु जिला व निगम प्रशासन को धन्यवाद दिया एवं अलाव व्यवस्था के प्रति अपनी संतुष्टि जाहिर की।

Spread the word