शराबी वाहन चालकों की जांच में ब्रेथ एनलाइजर मशीन का उपयोग असुरक्षित, अधिवक्ता ने SP को लिखा पत्र

शराबी वाहन चालकों की जांच में ब्रेथ एनलाइजर मशीन का उपयोग असुरक्षित, संक्रमण की संभावना, अधिवक्ता ने SP को लिखा पत्र

कोरबा 3 जनवरी। जिले में चलाए जा रहे निजात अभियान के तहत ब्रेथ एनालाइजर मशीन के द्वारा इन दिनों शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई को लेकर अधिवक्ता कृतेन्द्र प्रसाद कवर ने कोरबा पुलिस अधीक्षक के नाम लिखित पत्र के माध्यम से ब्रेथ एनालाइजर मशीन का उपयोग को बंद करने की अपील की है।

अधिवक्ता ने वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए ब्रेथ एनालाइजर मशीन के उपयोग को असुरक्षित बताया है। उन्होंने ब्रेथ एनालाइजर मशीन के द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों की जांच पर संक्रमण फैलने की आशंका व्यक्त की है।

पत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए इस पर त्वरित विराम लगाने की अपील की है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लिए अन्य वैज्ञानिक वैकल्पिक पद्धति के उपयोग के तहत जांच सुनिश्चित करने की जाए, ताकि संक्रमण के खतरा से बचा जा सके।

हालांकि कोरबा में शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों की धरपकड़ में कोरबा पुलिस तत्पर है। इस कार्रवाई से शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों के मन में निश्चित ही कारवाई का भय है। लेकिन कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए अधिवक्ता की शिकायत भी विचारणीय माना जा रहा है।

Spread the word