अभाविप ने निकाली रैली…संस्कृति का किया प्रदर्शन

कोरबा 2 जनवरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छत्तीसगढ़ के 55वें प्रांतीय अधिवेशन के दूसरे दिन स्वामी विवेकानंद, छत्तीसगढ़ महतारी की झांकी के साथ भव्य शोभायात्रा नगर में निकाली गई। जिसमें परिषद के पदाधिकारियों के साथ सदस्य सहभागी बने।

शोभायात्रा अधिवेशन स्थल से निकलकर सीएसईबी चौकए जैन मंदिर, महाराणा प्रताप चौक, घंटाघर होते हुए सुभाष चौक पहुंची। गाजे बाजे के साथ शोभायात्रा में प्रदेश के सभी जिलों से परिषद के कार्यकर्ता चल रहे थे। जिसका जगह -जगह स्वागत किया गया। शोभायात्रा में छत्तीसगढ़ की विभिन्न सांस्कृतिक वेशभूषा में सजे सदस्यों ने हाथों में अभाविप का ध्वज लिए, सिर पर पगड़ी बांधे चल रहे थे। हर जिलों से आए सदस्यों का नेतृत्व दल प्रमुख ध्वज व बैनर के साथ अपनी पहचान बताते हुए चल रहे थे। हाथों में तख्तियां लिए भारत की माता का जयकारा लगाने के साथ देश व प्रदेश के प्रति अपनी कट्टरता का प्रदर्शन कर रहे थे। शिक्षा में भारतीय ज्ञान, जागेगा उसका अभियान, खून भी देंगे जान भी देंगे, देश की मिट्टी कभी नहीं देंगे जैसे नारों के साथ शामिल सदस्य एक दूसरे का उत्साहवर्धन कर रहे थे।

शोभायात्रा के सुभाष चौक निहारिका पहुंचने के बाद प्रदेश के विविध यूनिवर्सिटी व कॉलेजों के छात्र नेताओं ने उद्बोधन दिया, जिसमें छात्रों ने भारतीय व छत्तीसगढ़ी संस्कृति को बचाने के साथ ही शिक्षा के माध्यम से अपने देश को सिरमौर बनाने में योगदान देने के लिए आह्वान किया। छात्र नेताओं के उद्बोधन के दौरान उपस्थित परिषद के पदाधिकारी व सदस्यों ने तालियों से उनका हौसला बढ़ाते हुए परिषद के प्रति अपनी कटिबद्धता जाहिर की।

Spread the word