गुजरात: भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र

गांधीनगर 26 नवम्बर। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख नजदीक आ रही है और राज्य में सियासी पारा भी बढ़ रहा है। मतदाताओं के लुभाने के लिए कांग्रेस के बाद भारतीय जनता पार्टी भी आज संकल्प पत्र जारी कर दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने आज गांधीनगर स्थित गुजरात भाजपा कार्यालय पर गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए संकल्प पत्र किया।संकल्प पत्र में भाजपा ने आने वाले 5 वर्षों के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है।

1 लाख महिलाओं को रोजगार देगी भाजपा

संकल्प पत्र के मुताबिक गुजरात में सिंचाई नेटवर्क के लिए 25 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा यूसीसी कमेटी की सिफारिशों को भी लागू करने का आश्वासन दिया जाएगा। वहीं गुजरात में दो सी-फूड पार्क भी स्थापित किए जाएंगे। इसके अलावा आने वाले 5 साल में गुजरात की 1 लाख महिलाओं को रोजगार दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी संकल्प पत्र में गुजरात के विकास के मॉडल को एक बार फिर मजबूती के साथ पेश कर सकती है। इसके अलावा चुनावी संकल्प पत्र में मतदाताओं को डबल इंजन की सरकार के आगामी लक्ष्यों के बारे में जानकारी दी जाएगी। भाजपा अपने संकल्प पत्र में गुजरात में जल्द ही समान नागरिक संहिता कानून लागू करने का वादा भी कर सकती है।

कांग्रेस ने किए हैं ये चुनावी वादे
आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने दो सप्ताह पहले ही अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया था। कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में युवा, महिला के साथ-साथ किसानों के लिए भी कई लोकलुभावन वादे किए हैं। वहीं गुजरात में कांग्रेस ने हर नागरिक के लिए 10 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज समेत 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा किया है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलेगी कांग्रेस
कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलकर फिर से सरदार पटेल स्टेडियम किया जाएगा। इसके अलाववा कांग्रेस ने गुजरात में भी सभी पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली, संविदा कर्मचारियों को नियमित करने के साथ स्कूल फीस में 25 फीसदी कटौती करने और बेरोजगारी भत्ता में बढ़ोतरी का भी वादा किया है। आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर पहले चरण में 1 दिसंबर को और 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे।चुनाव परिणाम 8 दिसंबर को जारी किए जाएंगे।

Spread the word