अवैध कोयला जब्त, मामले में नवनीत पलेरिया को नोटिस

कोरबा 30 अक्टूबर। नकटीखार में संचालित अवैध कोल डिपो पर प्रशासन नकेल कस रही है। शुक्रवार को माइनिंग की टीम ने पुराने अवैध कोयला जब्त के मामले में नवनीत पलेरिया को नोटिस थमाया है। वही तहसीलदार की टीम कोल डिपो के जमीन की जांच कर रही है।

बता दें कि प्रशासन की टीम ने कोरबा तहसील में नकटीखार रिंग रोड पर टोयटा सर्विंसिंग सेंटर के पास कोल यार्ड में दबिश देकर नोटिस थमाया है। अवैध रूप से संचालित कोल यार्ड नवनीत पलेरिया उर्फ अंशु पलेरिया का बताया जा रहा है। कोल यार्ड की शिकायत के बाद कलेक्टर के निर्देश पर पूर्व डिपो में रखे कोयला को जब्त किया गया था। जब्त कोयले की कार्यवाई से भयभीत नवनीत पलेरिया ने कारोबार से जुड़े आकाओं को फोन घुमाया और जांच टीम पर दबाव बनाया था। जिससे अवैध कारोबार की न ठीक से जांच हो पाई थी और न ही कार्यवाही। अब जब समय का पहिया घुमा तो फिर से अवैध कोल डिपो के दस्तावेज को खंगाला जा रहा है। बहरहाल प्रशसान की संयुक्त टीम की जांच के बाद डिपो संचालक के हाथों से तोते उड़ गये है। अब देखना होगा कि अवैध रूप से संचालित कोल डिपो पर कार्यवाही होगी या पहले की तरह फिर से सेटिंग….

रात आठ बजे पंहुचा तहसीलदार की टीम:-शाम ढलने के बाद रात लगभग 8 बजे तहसीलदार की टीम नकटीखार के अवैध कोल यार्ड पहुचीं और यार्ड के जमीन की जांच से सम्बंधित स्थलन की जांच की। खबरीलाल की माने तो जब तहसीलदार की टीम नकटीखार पहुचीं तो यार्ड के गेट पर ताला जड़ा था। इसके बाद भी तहसीलदार की टीम ने दीवार फांदकर स्थल निरीक्षण किया।

जमीन की होगी जांच:-नकटीखार रिंग रोड के समीप संचालित अवैध कोल यार्ड की जांच के लिए शुक्रवार को गए थे। कोयला के सम्बंध में जांच पहले ही माइनिंग की टीम कर चुकी है। यार्ड के जमीन की जांच की जा रही है।

मुकेश देवांगन, तहसीलदार:-नोटिस जारी किया गया रिंग रोड नकटीखार में संचालित अवैध कोल यार्ड में छपामार कार्यवाही की गई थी। जिसमे अवैध रूप से रखे कोयला जब्त हुआ था। जब्त कोयले के सम्बंध में नवनीत पलेरिया को नोटिस जारी किया है।

Spread the word