ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल से ड्राई हुए बीपीसीएल के पंप, उपभोक्ता परेशान

कोरबा 6 अक्टूबर। आर्थिक कारणों का हवाला देकर भारत पेट्रोलियम कंपनी लिमिटेड के ट्रांसपोर्टर्स चार दिन से हड़ताल पर हैं। वे टैंकर चालकों को माल की आपूर्ति करने से भी रोक रहे हैं। ऐसे में तनातनी कायम है। इसके नतीजे बीपीसीएल के पंप ड्राई हो गए हैं और उपभोक्ता परेशान हैं।

कोरबा जिले में शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में जहां भी बीपीसीएल की भूमिका उपभोक्ताओं को सेवा प्रदाता के रूप में बनी हुई है वहां पर इस तरह की समस्या चार दिन से गायब हैं। सूत्रों ने बताया कि चूंकि हड़ताल ट्रांसपोर्टर्स कर रहे हैं इसलिए इसका असर न केवल कोरबा बल्कि प्रदेश के सभी जिलों में बना हुआ है। ट्रांसपोर्टर्स चाहते हैं कि कंपनी उनकी शर्तों पर काम करे। इसी बात को लेकर हड़ताल चल रही है। 100 घंटे से जारी हड़ताल के चक्कर में कामकाज बाधित हो गया है। काफी पंप ड्राई हो चुके हैं और कई इसी कगार पर पहुंचने को उतारू हैं। इससे व्यवसायिक और सामान्य उपभोक्ताओं के सामने अड़चनें हैं।

सूत्रों ने बताया कि ट्रांसपोर्टर मनमानी कर रहे हैं और डीलर व गाडिय़ों के ड्राइवर को धमकाया जा रहा है। इस स्थिति में लखौली रायपुर स्थित आईओटीएल डिपो से जो इंधन आगे भिजवाया जाता था, वह गतिरोध का शिकार हो गया है। बताया गया कि 3 अक्टूबर से हड़तालियों ने किसी भी टैंक लॉरी को लोड नहीं होने दिया। कंपनी के द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों से हस्तक्षेप करने और सहायता देने की मांग की गई लेकिन सकारात्मक पहल नहीं हो सकी। बताया गया कि आज जिले में यह समस्या प्रशासन के संज्ञान में आई है और उसने बीच का रास्ता निकालने के लिए बैठक करना तय किया है।

Spread the word