डोर-टू-डोर पहुंचकर बचे हुए लोगों को लगाई जा रही वैक्सीन

कोरबा नगर निगम क्षेत्र में 167 टीमों के माध्यम से आज भी चलाया गया वैक्सीनेशन का महाअभियान

कोरबा 13 सितम्बर। कोरबा नगर निगम क्षेत्र में 12 सितम्बर से प्रारंभ हुए कोविड वेक्सीनेशन महाअभियान के दूसरे दिन आज पुन: वैक्सीनेशन टीमों ने डोर-टू-डोर पहुंचकर वैक्सीन की विभिन्न खुराकों से बचे हुए लोगों को वैक्सीन लगाई, निगम के सभी 67 वार्डो के लिए तैनात की गई 167 टीमों के सदस्यों ने पूरे दिन बिना रूके वार्ड एवं बस्तियों का भ्रमण करते हुए वैक्सीनेशन का कार्य सम्पन्न कराया। कल 14 एवं 15 सितम्बर को भी वैक्सीनेशन का यह महाअभियान जारी रहेगा।

कलेक्टर श्री संजीव कुमार के मार्गदर्शन एवं निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय की देखरेख में 12 सितम्बर से 15 सितम्बर तक नगर निगम कोरबा क्षेत्र के सभी वार्ड एवं बस्तियों में 04 दिवसीय वैक्सीनेशन का महाअभियान पुन: संचालित किया जा रहा है, आज भी यह अभियान जारी रहा। निगम क्षेत्र के सभी 67 वार्डो में कुल 167 टीमें तैनात की गई हैं, टीम में शामिल नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, अंागनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका व मितानिनों ने घर-घर पहुंचकर आज भी वैक्सीनेशन का कार्य सम्पन्न कराया तथा वैक्सीन की विभिन्न खुराकों को लगवाने से बचे हुए लोगों को पात्रतानुसार वैक्सीन लगाई।

वार्डो में सक्रिय रहे पार्षदगण – संचालित किए जा रहे वैक्सीनेशन के इस महाअभियान में नगर निगम कोरबा के एम.आई.सी.सदस्य, पार्षद, एल्डरमेन व जनप्रतिनिधिगण अपना पूरा-पूरा सहयोग दे रहे हैं। आज भी वार्ड पार्षदों ने अपने-अपने वार्डो का भ्रमण कर वैक्सीन की विभिन्न खुराकों से छूटे हुए लोगों चिन्हाकंन करते हुए उन्हे वैक्सीन की सभी खुराकें पात्रतानुसार लगवाने हेतु प्रोत्साहित किया।

राजीव युवा मितान क्लब ने दिया सहयोग – नगर पालिक निगम कोरबा क्षेत्रांतर्गत वार्डो में गठित राजीव युवा मितान क्लब के पदाधिकारियों, सदस्यों ने आज वैक्सीनेशन महाअभियान में बढ़-चढ़कर अपनी सहभागिता निभाई, अन्य वार्डो के राजीव युवा मितान क्लब सदस्यों के साथ-साथ दर्री जोन के वार्डो के राजीव युवा मितान क्लब सदस्यों का विशेष योगदान वैक्सीनेशन कार्य में रहा, उन्होने घर-घर पहुंचकर वैक्सीनेशन से छूटे हुए लोगों को प्रेरित करने एवं वैक्सीन लगवाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाई।

अनिवार्य रूप से लगवाएं वैक्सीन की सभी डोज – महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद, कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा एवं निगम आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक है कि वैक्सीन की सभी तीन खुराकें अनिवार्य रूप से लगवाई जाए। जिला प्रशासन द्वारा 04 दिवसीय वैक्सीनेशन महाअभियान चलाकर नि:शुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है, अत: इसका लाभ उठाएं तथा पात्रतानुसार वैक्सीन की सभी खुराकें अवश्य लगवाएं।

Spread the word