जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का त्वरित निराकरण कर लोगों की समस्याएं जल्द से जल्द दूर की जाएं – कलेक्टर

कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सुनी लोगों की समस्याएं, जिले के दूरदराज क्षेत्रों से जनचौपाल में पहुंचे ग्रामीण लोग

कोरबा 27 जुलाई। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने जिले के विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि जनसमस्याओं का त्वरित निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ करें तथा जनचौपाल में आमनागरिकों द्वारा प्रस्तुत किए गए आवेदनों व उनकी मांगों पर समुचित रूप से आवश्यक कार्यवाही कर उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण कराएं तथा यह अंतिम रूप से सुनिश्चित करें कि कोई भी आवेदन व प्रकरण एक निश्चित समयावधि पश्चात लंबित न रहे।

मंगलवार को आयोजित होने वाली जनचौपाल की अगली कड़ी मेंं कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनचौपाल का आयोजन किया गया। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में जिलेवासियों की समस्याओं को सुना, जनचौपाल में जिले के दूरदराज के इलाकों से काफी संख्या में ग्रामीणजन एवं शहरी क्षेत्र से भी आमनागरिकगण पहुंचे हुए थे। इस दौरान जमीन संबंधी नामांतरण, बटवारा, मुआवजा प्रकरण, विभिन्न पेंशन योजनाओं के तहत पेंशन की स्वीकृति, रोजगार, इलाज, आवास मकान सहित अन्य विषयों व समस्याओं से संबंधित आवेदन आमजन द्वारा कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के समक्ष प्रस्तुत किए गए। कलेक्टर श्री झा ने प्राप्त आवेदनों पर त्वरित रूप से आवश्यक कार्यवाही करने, समस्याओं, मांगों व शिकायतों का समयसीमा में संतुष्टिपूर्ण निराकरण सुनिश्चित कराने के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर वन मण्डलाधिकारी प्रेमलता यादव, निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, ए.डी.एम.विजेन्द्र पाटले, जिला पंचायत सी.ई.ओ. नूतन कंवर सहित जिले के सभी विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Spread the word