कृष्णा हाइट्स और एम पी नगर में आयकर विभाग की कार्रवाई, बड़ी संख्या में दस्तावेज बरामद

आयकर विभाग की टीम के देर रात वापस लौटने की सूचना

कोरबा 1 जुलाई। यहां हेमन्त जायसवाल के निवास पर हुई आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई आज पूरी हो गई। इससे पहले तुलसी नगर और एम पी नगर के दो आवासों में शुक्रवार को छापामारी की गई जहां से बड़ी संख्या में रजिस्ट्री सहित की दस्तावेज और अन्य संवेदनशील सामग्री जप्त किये जाने की खबर है।

याद रहे कि दो दिन पहले प्रदेश के कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, भिलाई, महासमुंद, मुंगेली आदि में लगभग 40 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था। कोरबा में हेमन्त जायसवाल के ठिकाने पर बीते तीन दिन से जांच चल रही थी। इस बीच हेमन्त जायसवाल के ठिकाने से कथित रूप से मिली जानकारी के आधार पर जांच के तीसरे दिन शुक्रवार को तुलसी नगर के कृष्णा हाइट्स में एक फ्लैट का ताला तोड़ा गया। इसी तरह एम पी नगर में एक आवास में भी दबिश दी गई। इन दोनों स्थानों से बड़ी संख्या में प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री के पेपर और अन्य दस्तावेज सहित कई संवेदनशील सूचनाएं भी आयकर अधिकारियों को मिलने की खबर मिली है।

सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की कार्रवाई आज देर रात पूरी हो गई। छापामार दल को वापस जाने की तैयारी करते देखा गया। पता चला है कि पूरे प्रदेश में हुई हाहाकारी इस छापेमारी की सम्पूर्ण स्क्रिप्ट कोरबा में ही लिखी गई है। कोरबा से ही सबूत सहित शिकायत आयकर विभाग और ई डी में की गई थी, जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय में पदस्थ सौम्या चौरसिया के भिलाई स्थित आवास सहित प्रदेश भर में छापामार कार्रवाई की गई।

Spread the word