बैंकिंग फ्रॉड के संबंध में कार्यशाला का आयोजन

पुलिस और आईसीआईसीआई बैंक के संयुक्त तत्वावधान में हुआ कार्यशाला

जिले के सभी थाना प्रभारी एवं विवेचक हुए शामिल

कोरबा 29 जून। बढ़ते हुए बैंकिंग फ्रॉड के मामलों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री भोजराम पटेल द्वारा पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने हेतु कोरबा पुलिस एवं आईसीआई बैंक के संयुक्त तत्वाधान में आज दिनांक 29 जून 2022 को EDC ऑडिटोरियम जमनीपाली कोरबा में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया , जिसमें आईसीआईसीआई बैंक के प्रधान कार्यालय पुणे से आए हुए विशेषज्ञ श्री सुमित महाबलेश्वर एवं कमलेश वाल्डे द्वारा Bank frauds : Prevention & Investigation विषय पर जानकारी देते हुए बैंक द्वारा उपयोग किया जा रहे आधुनिक तकनीक के बारे में बताया गया , साथ ही इन मामलों की जांच के तरीके के बारे में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी गई ।

कार्यशाला में उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए श्री भोजराम पटेल ने कहा कि बदलते हुए परिवेश में बैंकिंग के लिए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है , किंतु जागरूकता की कमी के कारण बैंकिंग फ्रॉड हो रहे है जनता को जागरूक करने की आवश्यकता है । श्री भोजराम पटेल ने जोर देते हुए कहा की इस तरह के ठगों पकड़ने के लिए हमें आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर इन ठगों से ज्यादा हाईटेक बनना होगा । कार्यशाला में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से आईसीआईसीआई बैंक की ओर से आए हुए विशेषज्ञों के द्वारा जानकारी दी गई, पुलिस अधिकारियों द्वारा भी उनसे सवाल कर आशंकाओं का समाधान किया गया ।

इस अवसर पर मुख्य रूप से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा,नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री योगेश साहू ,एसडीओपी श्री ईश्वर त्रिवेदी,सभी थाना, चौकी एवं सहायता केंद्र के प्रभारीगण सहित लगभग 150 की संख्या में पुलिस अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे ।

Spread the word