ढेलवाडीह एटक कार्यालय में सम्मान समारोह आयोजित

कोरबा 5 जून। एटक के महामंत्री हरिद्वार सिंह ने कहा कि कुछ यूनियन अपना पीठ खुद थपथपा कर सार्वजनिक रूप से बयान देती हैं कि जेबीसीसीआई में उनके अलावा दूसरी कोई यूनियन गंभीर नहीं हैं। ऐसे बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। एटक जेबीसीसीआइ के प्रति भी बेहद गंभीर है कोयला मजदूरों के समस्याओं के हल के लिए कटिबद्ध हैं, जरूरत पडऩे पर एसईसीएल में भी हड़ताल करेंगे कंपनी के सारे क्षेत्रों में भी आंदोलन करेंगे किंतु लाल झंडा मैदान छोड़कर भागने वाले लोगों में से नहीं है।   

एसईसीएल कोरबा क्षेत्र के ढेलवाडीह उप क्षेत्र के एटक कार्यालय में आयोजित सम्मान समारोह को महामंत्री हरिद्वार संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि मानिकपुर में पानी की समस्या, ठेका मजदूरों का शोषण, मजदूरों के घरों का रखरखाव या मेन पावर बजट में मजदूरों की पदोन्नात की व्यवस्था समेत सभी मुद्दों पर एटक की नजर है, इसका निराकरण जरूर कराया जाएगा। उन्होंने कोरबा क्षेत्र के मजदूरों को आश्वस्त किया एटक यहां की नंबर वन यूनियन है, इसलिए आपके उपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है न केवल नंबर वन रहने की, बल्कि अपनी ताकत को बढ़ाकर और मजबूत करने की। क्षेत्रीय सचिव व कंपनी के कार्यवाहक अध्यक्ष दीपेश मिश्रा और क्षेत्रीय अध्यक्ष व कंपनी सेफ्टी बोर्ड सदस्य बी धर्मा राव की अगुवाई में कोरबा क्षेत्र आगे बढ़ रहा है आने वाले समय में सारे आंदोलनों में बढ़-चढ़कर के हिस्सा लेंगे और एसईसीएल में नेतृत्व कारी भूमिका में रहेंगे। इस मौके पर उन्होने वल्र्ड फेडरेशन आफ ट्रेड यूनियन के रोम में आयोजित कान्फ्रेंस के संबंध में भी जानकारी देते हुए मजदूरहित में लिए गए निर्णय से अवगत कराया। उन्होने कहा कि दुनिया के सारे देशों में पूंजी पतियों के द्वारा निरंतर मजदूरों का शोषण किया जा रहा है। इस मौके पर मृत्युंजय कुमार, राजेश दुबे, मनीष सिंह, रेवत मिश्रा, संजय सिंह, प्रमोद धर दीवान, शमीम अहमद, नवीन चौबे, गोविंद मंडल, भूपेंद्र, मनोरंजन साहू, संतोष साहु, दिनेश बंजारे, विदेशी, सुरेश श्रीवास, धान बाई, चंदन बाई, कृष्णा तिवारी समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता कार्यक्रम में उपस्थित रहे। एटक के क्षेत्रीय अध्यक्ष बी धर्माराव ने आभार व संचालन क्षेत्रीय वेलफेयर कमेटी के सदस्य सूर्यकांत ने किया।   

इसके पहले ढेलवाडीह पहुंचने पर हरिद्वार सिंह का कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर नारे लगाते हुए कालोनी का भ्रमण किया। तदुपरांत कार्यालय में शाल. श्रीफल माला से सम्मान किया। गेवरा क्षेत्र के यूनियन के अध्यक्ष दीपक उपाध्याय, सचिव एपी अघरिया, कुसमुंडा क्षेत्र के अध्यक्ष राज लल्लन पांडे, सचिव सत्यनारायण राव, कोरबा क्षेत्र के अध्यक्ष बी धर्मा राव, कोरबा क्षेत्र के कार्यवाहक अध्यक्ष सुभाष सिंह, कोरबा क्षेत्र के सेफ्टी बोर्ड के सदस्य कमर बक्स ने भी शाल और श्रीफल से स्वागत किया गया। एटक एसईसीएल के महामंत्री कामरेड हरिद्वार सिंह का स्थानीय सभी कार्यकर्ताओं के द्वारा मिलकर महामाला से स्वागत किया। इसके साथ ही उपक्षेत्रीय प्रबंधक पीआर त्रिपाठी भी कार्यक्रम में महामंत्री को पुष्पगुच्छ भेंट किया।

Spread the word