परिवारवादी पार्टियां देश को खोखला कर रही हैं- नरेन्द्र मोदी

नई दिल्ली 15 मार्च: बीजेपी की संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा है कि परिवारवादी पार्टियां देश को खोखला कर रही हैं. लोग बीजेपी के विचारों पर इसलिए मुहर लगाते हैं, क्योंकि हम वंशवाद की राजनीति के खिलाफ लड़ते हैं. बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रयाग राज से बीजपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे के लिए लखनऊ से टिकट की मांग कर रही थीं लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया था.

सांसदों और बीजेपी नेताओं को कड़ा संदेश देते हुए पीएम मोदी ने कहा, पार्टी में पारिवारिक राजनीति की इजाजत नहीं दी जाएगी. अन्य पार्टियों में वंशवाद की राजनीति के खिलाफ़ लड़ा जाएगा. इसके लिए पहले अपनी पार्टी में वंशवाद से लड़ना जरूरी है. पीएम मोदी ने कहा कि अगर किसी नेता, सांसद या उसके परिवार में किसी की उम्मीदवारी खारिज हुई है तो यह उनकी जिम्मेदारी है.

आपको बता दें कि द‍िल्‍ली के अंबेडकर भवन में बीजेपी संसदीय दल की बैठक जारी है. 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद हो रही इस बैठक में उत्तराखंड और मणिपुर के सीएम के नामों पर चर्चा होगी.

बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन सीटों पर बीजेपी को हार मिली है, उसकी वजह क्या इसका पता लगाने की जिम्मेदारी सांसदों को दी गई है. उन्होंने कहा कि सांसद हार के कारणों का पता करने के बाद रिपोर्ट बनाएंगे और फिर उस पर काम किया जाएगा.

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही चार राज्यों में मिली जीत को लेकर जेपी नड्डा की अगुवाई में सांसदों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया गया. इसके बाद संसदीय दल की बैठक में भारत रत्न लता मंगेशकर, कर्नाटक के बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्षा, यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र को श्रद्धांजलि देने के साथ ही दो मिनट का मौन रखा गया.

आखिरी बार ऐसी बैठक 21 दिसंबर 2021 को हुई थी. तब भी पीएम मोदी बैठक में शामिल हुए थे. उन्होंने उस समय संसद में सांसदों की उपस्थिति को लेकर चिंता व्यक्त की थी और आगाह किया था कि जब तक सांसद खुद को बदल नहीं लेते, तब तक बदलाव नहीं हो सकता है.

Spread the word