महिला खिलाड़ियों ने किया प्रतिभा प्रदर्शन

कोरबा 7 मार्च। जिला प्रशासन द्वारा आयोजित महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी महिला खिलाड़ियों ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। महिलाओं ने उम्दा प्रदर्शन दिखाते हुए जोश और जुनून के साथ क्रिकेट खेला। महिलाओं के खेल प्रतिभा को देखकर दर्शकों ने भी खेल का पूरा आनंद लिया।

दूसरे दिन महिला बाल विकास विभाग टीम की खिलाड़ी बिंदिया ने शानदार अर्ध शतक लगाया। उन्होंने राजस्व विभाग के खिलाफ खेलते हुए 28 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 56 रनों की शानदार पारी खेली। बिंदिया की बल्लेबाजी देखकर दर्शक भी खुशी से झूम उठे। दूसरे दिन चार मैच हुए। दूसरे दिन बीके वेलफेयर सोसाइटी, टेनिस संघ कोरबा, बीआरसी कोरबा और महिला बाल विकास विभाग ने अपने-अपने मैच जीते। दूसरे दिन का पहला मैच बीके वेलफेयर सोसाइटी वर्सेस अधिवक्ता समूह के महिला टीमों के बीच सुबह आठ बजे खेला गया। अधिवक्ता समूह ने टास जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 10 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 24 रन ही बना पाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीके वेलफेयर सोसाइटी की टीम ने तीन ओवरों में ही बिना विकेट गवाएं जीत हासिल कर लिया। टीम की ओर से हनी ने 16 रनों का योगदान दिया। बीके वेलफेयर सोसायटी की ओर से खेलते हुए शानदार दो विकेट चटकाने वाली सुषमा राज को मैन आफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। दूसरा मैच कोरबा टेनिस संघ वर्सेस शिक्षा विभाग की महिला टीमों के बीच खेला गया। कोरबा टेनिस संघ ने पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाए। टीम की ओर से शिवरात्रि में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 23 बालों में 35 रनों का योगदान। साथ ही दो ओवर गेंदबाजी करते हुए छह रन देकर एक विकेट भी चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी शिक्षा विभाग की टीम 10 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 68 रन ही बना पाई। टीम की ओर से नीलिमा ध्रुव ने सर्वाधिक 39 रनों का योगदान दिया। इस प्रकार कोरबा टेनिस संघ ने यह मैच 34 रनों से जीत लिया । टीम की ओर से शिवरात्रि को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच अवार्ड दिया गया।

बीआरसी की टीम ने जिला पंचायत को हरायाः-महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान दिन का तीसरा मैच जिला पंचायत वर्सेस बीआरसी कोरबा की महिला टीमों के बीच खेला गया। बीआरसी कोरबा की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 95 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम की ओर से कल्पना ने 26 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिला पंचायत की टीम 32 रन ही बना पाई। इस प्रकार बीआरसी ने 63 रनों से यह मैच अपने नाम किया। बीआरसी कोरबा टीम की ओर से ऑलराउंड प्रदर्शन 19 रन और 2 ओवरों में 4 रन देकर दो विकेट चटकाने वाली संतोषी भोई को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

महिला बाल विकास विभाग की टीम जीतीः-दिन का चौथा मैच राजस्व विभाग वर्सेस महिला बाल विकास विभाग की टीमों के बीच खेला गया। राजस्व विभाग की टीम ने पहली बैटिंग करते हुए 74 रन बनाए। टीम की ओर से विनीता ने 21 रनों का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी महिला बाल विकास विभाग की टीम ने बिंदिया के लगातार दूसरे दिन अर्धशतक की बदौलत यह मैच 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। बिंदिया ने 28 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से शानदार 56 रनों की पारी खेली। जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच अवार्ड दिया गया।

Spread the word