कोरोना वायरस को नियंत्रित करने जागरूकता अभियान जारी

कोरबा 6 जनवरी। चीन के वुहान शहर से शुरू होकर दुनिया भर में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए हर तरफ प्रयास जारी हैं। दुनिया के सबसे बड़े गणतंत्र भारत में लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है ताकि वे सुरक्षित रहें। इसके लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया है। जबकि जमनीपाली क्षेत्र में कुछ लोगों के द्वारा वैक्सीनेशन टीम के साथ अभद्र बर्ताव भी किया गया।

कोरबा जिले में 18 से अधिक आयु वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने का काम चल रहा है। इसके लिए समय सीमा निर्धारित की गई है और हर हाल में लक्ष्य पूर्ति की जानी भी सुनिश्चित की गई है। इसके अंतर्गत प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के अलावा कई विभाग के कर्मचारियों का सहयोग लेते हुए महा अभियान को संचालित किया हुआ है। ऐसे ही टीमों ने जमनी पाली क्षेत्र में भी डोर टू डोर सर्वे करते हुए लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। टीम के सदस्य ने बताया कि हमारी कोशिश सभी लोगों को वैक्सीन का दिए जाने की है।

बताया गया कि वैक्सीनेशन अभियान के दौरान कई प्रकार के अनुभव भी मिल रहे हैं। कुछ लोग बेहूदा किस्म की हरकत करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोग अजीब तर्क देते हैं और वैक्सीन नहीं लगवाने की बात करते हैं। भारत सरकार की हर संभव कोशिश है कि महामारी के खतरों से किसी की जान ना जाने पाए और लोगों की जान की रक्षा की जाए। इसके लिए अनिवार्य शर्त यही है कि जो लोग निर्धारित आयु वर्ग में आते हैं और जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाया है, वह जरूर वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आये। सच भी यही है कि अगर आगे की दुनिया वही देख सकेंगे जो वैक्सीन लगवाने के मामले में भरोसा करेंगे।

Spread the word