संक्रमण से बचाने स्कूलों में बच्चों का टीकाकरण शुरू

कोरबा 3 जनवरी। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर खतरा मंडरा रहा है। महामारी से बचाने के लिए अब बच्चों का टीकाकरण का इंतजार खत्म हुआ शासन के निर्णय के अनुसार आज तीन जनवरी से कोरबा के विभिन्न स्कूलों में बच्चों का टीकाकरण की शुरुआत हुई है जिसके लिए कोविन पोर्टल पर पंजीयन करना अनिवार्य है। इसके बाद टीका लगेगा।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरबा जिले में लगभग 75 हजार 954 किशोर और किशोरियां हैं, जिनकी आयु 15 से 18 वर्ष के मध्य की है। इस महाभियान में तेजी से बच्चों का वैक्सीनेशन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षा विभाग से संपर्क कर टीकाकरण के लिए स्कूलों में ही पर्याप्त व्यवस्था की है जिससे कि बच्चों को इधर-उधर टीका के लिए भटकना न पड़े।

हाई और हायर सेकेंडरी स्कूलों में चलेगा अभियान बच्चों का कोविड.19 टीकाकरण सोमवार से प्रारंभ हुआ है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक ने इस संबंध में सभी सीएमएचओ एवं जिला टीकाकरण अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मुख्य सचिव छग शासन की अध्यक्षता में 30 दिसंबर को जिलों के साथ आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग प्रमुख सचिव के निर्देशानुसार हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों में कोविड.19 टीकाकरण हेतु सत्र का आयोजन किया जाना है।

Spread the word